'हमले नहीं रुके तो कर्नाटक के CM होंगे जिम्मेदार', बेलगाम केस पर भड़के शरद पवार
'हमले नहीं रुके तो कर्नाटक के CM होंगे जिम्मेदार', बेलगाम केस पर भड़के शरद पवार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र एवं कर्नाटक के बीच सीमा विवाद को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। दरअसल, महाराष्ट्र के नेताओं की बेलगाम यात्रा का कर्नाटक में कई कन्नड़ समर्थक संगठनों ने विरोध किया था। साथ ही बसों में तोड़फोड़ की थी। इस पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई से फोन पर चर्चा की। साथ ही बेलगाम के पास हिरेबगवाड़ी में हुई इस घटना को लेकर कड़े शब्दों में नाराजगी जताई। 

वहीं कर्नाटक के बेलगाम में महाराष्ट्र से गई बसों पर हमले को लेकर शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र ने काफी धैर्य एवं समझदारी से काम लिया है। मगर यदि अगले 24 घंटे में ये हमले नहीं रुके तथा लोगों ने दूसरा तरीका अपनाया तो इसके लिए कर्नाटक के सीएम जिम्मेदार होंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि  वह शीतकालीन सत्र के चलते महाराष्ट्र के सांसदों से गृहमंत्री से चर्चा करने का भी अनुरोध करेंगे।

वही दुरी तरफ कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कहा कि इन घटनाओं को देखने के पश्चात् अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस को आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र से आने वाले वाहनों की सुरक्षा की जाएगी। महाराष्ट्र के नेताओं की बेलगाम यात्रा का कर्नाटक में कई कन्नड़ समर्थक संगठनों ने विरोध किया था। इसको लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में स्थिति गंभीर हो गई है। यदि महाराष्ट्र के नेताओं को अंदर जाने दिया गया तो जिले के लिए मुश्किल होगी। इसलिए उनके प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने कहा था, 'महाराष्ट्र का कोई भी गांव कर्नाटक में नहीं जाएगा। हमारी सरकार कर्नाटक के बेलगाम, निप्पणी एवं कारावार जैसे मराठी भाषी गांवों को पाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में मजबूती से लड़ाई लड़ेगी।' कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इसे भड़काऊ बयान बताया तथा कहा- 'उनका (फडणवीस) सपना कभी पूरा नहीं होगा। हमारी सरकार प्रदेश की जमीन, जल और सीमा की सुरक्षा करने के लिए कमिटेड है।'  

पायलट के कंधे पर राहुल का हाथ.., भारत जोड़ो यात्रा से निकला बड़ा सियासी सन्देश

पीएम मोदी ने तेजस्वी को फोन कर जाना लालू का हालचाल, सिंगापुर में हुआ है किडनी ट्रांसप्लांट

'1000 से ज्यादा हत्याएं और 100 से ऊपर बलात्कार', नीतीश सरकार पर BJP का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -