लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान
लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा के बाद अब कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त रुख अपनाने पर विचार रही है. कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) ने गुरुवार को कहा कि सरकार विवाह के लिए धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने संबंधी कानून लाने के लिए विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श रही है.

सीएम येदियुरप्पा ने मंगलुरु में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य कार्यकारिणी की सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि, ‘कर्नाटक में हाल के दिनों में लव जिहाद के नाम पर धर्म परिवर्तन के कई मामले प्रकाश में आए हैं. मैंने इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत की है. मैं दूसरे राज्यों के संबंध में नहीं जानता कि वे क्या कर रहे हैं या क्या नहीं कर रहे. लेकिन कर्नाटक में हम लव जिहाद को खत्म करने जा रहे हैं’. येदियुरप्पा ने कहा कि, ‘राज्य की युवा लड़कियों को प्यार और पैसे के नाम पर बहला-फुसलाकर उनका धर्मातंरण किया जा रहा है और हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. हम लव जिहाद को ख़त्म करने के लिए सख्त रुख अपनाएंगे’.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य पर्यटन मंत्री सी.टी. रवि ने लव जिहाद के खिलाफ एक कड़ा कानून बनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि, ‘राज्य में विवाह के लिए धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ सख्त कानून बनाया जाएगा. हमारी बहनों के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले जिहादियों पर अब सरकार चुप नहीं रहेगी’. उन्होंने कहा है कि, ‘धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की जाएगी’.

कोरोना के वैश्विक आर्थिक परिणाम तक बनी रहेगी चुनौती: श्रींगला

एक महीने से भी कम समय में दक्षिण जॉर्जिया से टकराने वाली दुनिया की सबसे बड़ी आइसबर्ग A68a

पूर्व विधायक गोवर्धन उपाध्याय का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -