कोरोना के वैश्विक आर्थिक परिणाम तक बनी रहेगी चुनौती: श्रींगला
कोरोना के वैश्विक आर्थिक परिणाम तक बनी रहेगी चुनौती: श्रींगला
Share:

विदेश सचिव सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, "कोरोना महामारी का वैश्विक आर्थिक पतन एक चुनौती बनी रहेगी और भारत इस पर अड़चन के रूप में नहीं बल्कि अपनी अर्थव्यवस्था के लिए एक अवसर के रूप में देख रहा है।" गुरुवार को। नेशनल डिफेंस कॉलेज द्वारा आयोजित एक आभासी संगोष्ठी में संबोधित करते हुए, श्रृंगला ने कहा कि भारत नियम-कानून, पारदर्शिता, नेविगेशन की स्वतंत्रता, क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के लिए सम्मान, और शांतिपूर्ण समाधान के नियम के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय नियमों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। "हमारा उद्देश्य सभी देशों की सुरक्षा और आर्थिक हितों को आगे बढ़ाना है।"

कई अन्य बयानों के बीच, उन्होंने कहा, "महामारी का वैश्विक आर्थिक पतन 2008 की आर्थिक मंदी के दौरान आने वाले समय में भी हमारे लिए एक चुनौती बना रहेगा। इस परिमाण के असफलता के लिए सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के दृष्टिकोण की आवश्यकता है। "

भू-राजनीतिक परिदृश्य को विकसित करने के बारे में बात करते हुए, श्रृंगला ने कहा कि हाल के वर्षों में अपने विस्तारित पड़ोस में भारत की भूमिका "शुद्ध सुरक्षा प्रदाता" की रही है। साथ ही, उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के संदर्भ में शुद्ध सुरक्षा को देखना नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा, "नेट सिक्योरिटी का मतलब समुद्री सुरक्षा, समुद्री डकैती, समुद्री निगरानी और समुद्री प्रदूषण आदि पर इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में हमारे पड़ोसियों के साथ सहयोग भी है।"

एक महीने से भी कम समय में दक्षिण जॉर्जिया से टकराने वाली दुनिया की सबसे बड़ी आइसबर्ग A68a

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने लिखा लैटर, इस बार 'इस्लाम के नाम पर हमले' को लेकर कही ये बात

यूरोप में कोरोना का कहर जारी, इस देश में आज से लगा एक महीने का लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -