कर्नाटक के सीएम बोम्मई कोविड -19 मामलों का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती जिलों का करेंगे दौरा
कर्नाटक के सीएम बोम्मई कोविड -19 मामलों का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती जिलों का करेंगे दौरा
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि उन्होंने मौजूदा कोविड स्थिति का जायजा लेने और वहां की स्थिति की समीक्षा करने के लिए अगले सप्ताह तक केरल और महाराष्ट्र की सीमा से लगे सभी जिलों का दौरा करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मैं केरल के साथ सीमा साझा करने वाले चामराजनगर, मदिकेरी, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों का दौरा करूंगा।

महाराष्ट्र के साथ सीमा साझा करने वाले जिलों जैसे बेलगावी, बीदर, कलबुर्गी का भी दौरा किया जाएगा। मैंने इसकी शुरुआत मैसूर से की है। वह मौजूदा कोविड स्थिति का जायजा लेने के लिए यादगीर और बीजापुर जिलों का भी दौरा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की सीमाओं पर चेक पोस्ट के 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी गांवों में टीकाकरण को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए 6 साल से 14 साल के बच्चों की स्वास्थ्य जांच के लिए सभी जिलों में शिविर लगाने का फैसला किया गया है।

 उन्होंने आगे कहा केरल और महाराष्ट्र से लोगों की मुक्त आवाजाही के कारण कर्नाटक में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है। पहली लहर के दौरान भी राज्य में इसी वजह से तेजी से कोविड संक्रमण फैला। कुपोषण और अल्प विकास से पीड़ित बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पोषण किट और दवाएं उपलब्ध कराकर उनकी पहचान की जाएगी।

भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों की हिंसा के शिकार हुए लोग

मालिक की जान बचाने के लिए जहरीले सांप से भिड़ गए 'कोको' और 'शेरू', खुद जान देकर भी पूरे घर को बचा लिया

संसद में बार बार विघ्न पैदा करने पर प्रह्लाद जोशी ने विपक्षी दल की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -