कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने आईएमडी द्वारा भारी बारिश का लगाया अनुमान
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने आईएमडी द्वारा भारी बारिश का लगाया अनुमान
Share:

कर्नाटक के सीएम बी॰ एस॰ येदयुरप्पा ने बीबीएमपी बेंगलूरु शहर के नागरिक निकाय को सतर्क रहने का निर्देश दिया है क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने दो और दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। दक्षिण बेंगलुरु क्षेत्र में भारी बारिश का खामियाजा भुगतना पड़ा तूफान के पानी की नालियां बह निकलीं और सड़कों को नालों में बदल दिया और कई घरों में पानी भर गया। इस स्थिति के बाद, सीएम ने बीबीएमपी को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

सीएमओ ने एक बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री ने ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी-शहर नागरिक निकाय) आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद को फोन किया था और उन्हें निर्देश दिया था कि वे उन क्षेत्रों का दौरा करें, जहां बाढ़ देखी गई थी। उन्होंने आज और कल भी भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मौसम विभाग के साथ आयुक्त को सतर्कता बनाए रखने को कहा। सीएम बेंगलुरु संबंधित मामलों के प्रभारी हैं। उन्होंने इस बारिश के समय में नागरिक निकाय द्वारा की जा रही स्थिति और उपायों का आकलन करने के लिए शनिवार को बीबीएमपी अधिकारियों के साथ बैठक की। शाम को भारी वर्षा देखी गई, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न भागों जैसे होसाकेरेहल्ली, नयनडहल्ली, बसवनगुडी, बोम्मनहल्ली, राजाराजेश्वरी नगर में जल जमाव हो गया।

जलप्रपात से इलाके के कुछ वाहन बह गए। अधिकारियों ने बताया कि कई वार्डों में कल 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है और नागरिक कार्यकर्ता सुबह से ही सफाई गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने वाले राजस्व मंत्री आर अशोका ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मुद्दों पर चर्चा करेंगे और प्रभावित लोगों को राहत के उपायों के बारे में बोलेंगे। मंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम ने तीन लोगों को बचाया है, जरूरतमंद लोगों के लिए पानी और भोजन की व्यवस्था की गई है।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के बिगड़े बोल, कहा- कमलनाथ के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं शिवराज

कोरोना काल के बीच दशहरा पर्व आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने कहा- "गोवा में मूल्य निगरानी और संसाधन की होगी इकाई"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -