रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने कहा-
रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने कहा- "गोवा में मूल्य निगरानी और संसाधन की होगी इकाई"
Share:

मूल्य निर्धारण और संसाधन इकाई (पीएमआरयू) को राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) के तत्वावधान में गोवा में स्थापित किया जाना है। सरकार ने कहा कि गोवा में पीएमआरयू राज्य स्तर पर काम करेगा। एनपीपीए की बढ़ती संख्या के लिए राज्य दवा नियंत्रक का प्रत्यक्ष पर्यवेक्षण किया जाएगा। रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने बयान के रूप में बताया। उपभोक्ता जागरूकता, प्रचार और मूल्य निगरानी (CAPPM) योजना के तहत, NPPA ने 15 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में PMRU की स्थापना की है।

लेकिन राष्ट्रीय फार्मा प्राइसिंग रेगुलेटर देश के सभी 36 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में PMRU स्थापित करने की योजना बना रहा है। पीएमआरयू के आवर्ती और गैर-आवर्ती खर्च एनपीपीए द्वारा उपभोक्ता जागरूकता, प्रचार और मूल्य निगरानी (सीएपीपीएम) योजना के तहत प्रदान किए जाएंगे।

PMRU प्राथमिक कार्य दवाओं की निगरानी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने और उपभोक्ता जागरूकता बढ़ाने के लिए NPPA की सहायता करना है और क्षेत्रीय स्तर पर दवा सुरक्षा और सामर्थ्य को मजबूत करने की उम्मीद है। उच्च मूल्य निर्धारण के आरोपों के साथ, पीएमआरयू जैसे सरकारी निकाय के क्षेत्र में अंधेरे व्यापार घुसपैठ हर राज्य में स्वास्थ्य सेवा और दवा उद्योग में दुर्घटनाओं से बचने के लिए अनिवार्य है।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के बिगड़े बोल, कहा- कमलनाथ के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं शिवराज

कोरोना काल के बीच दशहरा पर्व आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

केजरीवाल ने कहा- अब स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -