कर्नाटक बंद: बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 44 फ्लाइट्स रद्द, धारा 144 लागू, हिरासत में लिए गए 70 प्रदर्शनकारी
कर्नाटक बंद: बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 44 फ्लाइट्स रद्द, धारा 144 लागू, हिरासत में लिए गए 70 प्रदर्शनकारी
Share:

बैंगलोर: पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने के विरोध में कन्नड़ संगठनों के एक प्रमुख संगठन कन्नड़ ओक्कुटा द्वारा बुलाए गए कर्नाटक बंद के बीच आज शुक्रवार (29 सितंबर) को बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 44 उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। विवरण के अनुसार, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि परिचालन कारणों से उड़ानें रद्द कर दी गईं और यात्रियों को समय पर इसके बारे में सूचित किया गया था। 

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक बंद के प्रभाव के कारण रद्दीकरण हुआ, क्योंकि कई यात्रियों ने अपने टिकट रद्द कर दिए थे। पांच कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया गया, क्योंकि वे विरोध प्रदर्शन करने के लिए कर्नाटक के झंडे के साथ हवाईअड्डे परिसर में दाखिल हुए थे। सूत्रों ने कहा कि हिरासत में लिए गए पांच लोगों ने हवाईअड्डा परिसर में प्रवेश पाने के लिए उड़ान टिकट बुक किए थे। बेंगलुरु और मांड्या में धारा 144 के तहत प्रतिबंधों की घोषणा की गई है। साथ ही लगभग 70 लोगों को कर्नाटक पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालाँकि, पहले सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि, वो प्रदर्शनकारियों को नहीं रोकेंगे, लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लिए जाने को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। 

कर्नाटक बंद:-

बता दें कि, कन्नड़ समर्थक और किसान संगठनों के 'कर्नाटक बंद' के आह्वान से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ, खासकर राज्य के दक्षिणी हिस्से में इसका काफी असर देखने को मिला है। कन्नड़ ओक्कुटा में कर्नाटक रक्षणा वेदिके, कन्नड़ चलवली (वटल पक्ष) के गुट और विभिन्न किसान संगठन शामिल हैं, जिन्होंने राज्यव्यापी सुबह से शाम तक बंद का आह्वान किया है। गुरुवार को बंद के आयोजकों ने बताया था कि शहर में टाउन हॉल से फ्रीडम पार्क तक एक विशाल विरोध जुलूस होगा, जिसमें सभी क्षेत्रों के लोगों के भाग लेने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि बंद पूरे कर्नाटक के लिए है और वे राजमार्गों, टोल गेटों, रेल सेवाओं और हवाई अड्डों को बंद करने की कोशिश करेंगे। विपक्षी भाजपा और जद (एस) के साथ-साथ कर्नाटक में होटल, ऑटोरिक्शा और ओला राइडर्स एसोसिएशन ने बंद को अपना समर्थन दिया है।

इंदौर में घोषित हुए अनंत चतुर्दशी की झांकियो के‌ नतीजे, इस मिल की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार

'देश में सांप्रदायिक शक्तियों का बोलबाला, संविधान बदलने की काफी कोशिशें हो रहीं..', केंद्र पर लालू यादव का हमला

टीचर शाइस्ता ने मुस्लिम छात्र से 5वीं कक्षा के हिन्दू बच्चे को पिटवाया, माता-पिता ने दर्ज कराई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -