OMG! वनडे मैच में तिहरा शतक, इस बल्लेबाज़ ने 129 गेंदों में ठोंक डाले 312 रन, 26 छक्के
OMG! वनडे मैच में तिहरा शतक, इस बल्लेबाज़ ने 129 गेंदों में ठोंक डाले 312 रन, 26 छक्के
Share:

वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक, सोचकर ही दिमाग घूम जाता है. मगर अनिश्चताओं से भरे खेल क्रिकेट में अब ऐसा भी हो चुका है. बेशक वो टूर्नामेंट जैसा भी रहा हो, उसे ICC और घरेलू क्रिकेट बोर्ड की मान्यता नहीं हो. लेकिन 50 ओवरों के खेल में एक अकेले बल्लेबाज के लिए ट्रिपल सेंचुरी जड़ना कोई बच्चों का खेल नहीं है. किन्तु 21 साल के कर्नाटक के बल्लेबाज लवनीथ सिसोदिया ने यह करिश्मा आसानी से कर डाला.

कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज लवनीथ ने एक कॉर्पोरेट वनडे टूर्नामेंट के मैच में अपनी ट्रिपल सेंचुरी की स्क्रिप्ट लिखी है. वनडे इंटरनेशनल में सबसे बड़ा स्कोर 264 रन का है, जो रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे. बेशक, इससे लवनीथ सिसोडिया के तिहरे शतक की तुलना नहीं हो सकती. क्योंकि, एक लोकल टूर्नामेंट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का प्रेशर अलग ही होता है. उसकी क्वालिटी में फर्क होता है. किन्तु, दोनों पारियों में आग कुछ एक सी ही रही होगी.

लवनीथ सिसोदिया ने कॉर्पोरेट वनडे मैच में खेलते हुए केवल 129 गेंदों पर 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 312 रन जड़े. उनकी इस पारी में 2 दर्जन से भी अधिक छक्के-चौके शामिल रहे. उन्होंने 26 छक्के जड़े, तो इतने ही चौके भी लगाए. इस मैच में उनके सामने विरोधी टीम हर गेंदबाज पानी मांगता नज़र आया. अब टीम के केवल एक बैट्समैन ने यदि अकेले ही इतने रन लूट लिए हों कि सामने वाली टीम दिवालिया हो चुकी हो, तो भला उसकी टीम की हार कैसे सकती है.

गोवा के खिलाफ ड्रॉ से खुश है खालिद जमील

कोरोना की चपेट में आया खेल जगत का ये मशहूर शख्स

पूर्व बंगाल ने फाउंडर के प्रतिबंध पर 'समीक्षा याचिका' दाखिल करने से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -