कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल की योजना दिल्ली शिफ्ट, सीएम बोम्मई को राहत
कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल की योजना दिल्ली शिफ्ट, सीएम बोम्मई को राहत
Share:

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से लौटने के एक सप्ताह के भीतर कर्नाटक में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल फेरबदल पर भाजपा फैसला करेगी। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने उनसे वादा किया था कि वह इस मामले पर दिल्ली में चर्चा करेंगे।

बोम्मई को अमित शाह ने साफ तौर पर कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार को हाईकमान पर छोड़ दें। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने बोम्मई को उनके नेतृत्व के बारे में मुद्दों को उठाए जाने के बाद सांत्वना दी। सूत्रों के अनुसार, शाह ने बोम्मई से कहा कि "बस काम पर ध्यान केंद्रित करें।
अमित शाह के दौरे के बाद मुख्यमंत्री बोम्मई की बॉडी लैंग्वेज राहत की ओर इशारा करती दिख रही थी । पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने बोम्मई के नेतृत्व का पुरजोर समर्थन किया है और कहा है कि राज्य में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बोम्मई ने जोर देकर कहा कि कर्नाटक में उपमुख्यमंत्री के पद के गठन के लिए मीडिया जिम्मेदार है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को बेंगलुरु में पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक में इस विषय की गहराई से समीक्षा करने वाले अमित शाह ने सीएम बोम्मई को शासन पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है।

राज्य मंत्रिमंडल में कम से कम दस नए चेहरों को शामिल किए जाने की उम्मीद है, कमोबेश पांच वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को प्रतिस्थापित किया जा रहा है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा और उसी तरह से ओवरहाल किया जाएगा जैसा कि गुजरात ने किया था।

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

2020 में मृत्यु पंजीकरण में वृद्धि पूरी तरह से कोविड मौतों के कारण नहीं: नीति आयोग वीके पॉल

रेप मामले में हाई कोर्ट ने दिया ADG पुलिस, एसपी और सिविल सर्जन को हटाने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -