कर्नाटक : टीपू सुल्तान जयंती को लेकर नहीं थम रहा बवाल, बीजेपी का विरोध, कई लोग हिरासत में

Nov 10 2018 04:24 PM
कर्नाटक : टीपू सुल्तान जयंती को लेकर नहीं थम रहा बवाल, बीजेपी का विरोध, कई लोग हिरासत में

नई दिल्ली. कर्नाटक में पिछले कई दिनों से मैसूर के शासक टीपू सुल्‍तान की जयंती समारोह को लेकर बहुत हंगामा हो रहा है और यह हंगामा अब अपने चरम स्तर पर पहुंच चुका है. इस मामले को लेकर आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक बंद का आवाहन रखते हुए इस मामले में एक विरोध प्रदर्शन किया था और अब राज्य पुलिस ने इस आंदोलन में हिस्सा ले रहे कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है. 

कर्नाटक उपचुनाव: वोटिंग जारी, पूर्व सीएम के बेटे मैदान में

दरअसल कर्नाटक में पिछले कई सालों से हर साल टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर हल्का-फुल्का विवाद होता रहा है और साल 2016 से राज्य सरकार टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है. इस कड़ी में राज्य सरकार ने इस बार भी कर्णाटक में टीपू सुल्तान जयंती को मानाने के लिए एक बड़े भव्य कार्यक्रम का आयोजन करने की घोषणा की थी. लेकिन BJP के कई कार्यकर्त्ता राज्य सरकार के इस फैसले का विरोध जता रहे थे और आज उन्होंने इसके लिए कर्णाटक में एक बंद का आवाहन कर के अपना विरोध प्रदर्शन दिखाना भी जारी कर दिया है. 

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 4 सीटों पर बनाई बढ़त, भाजपा पिछड़ी

इस विरोध प्रदर्शन के तहत कर्णाटक के कई इलाकों में झूमा-झपटी और मारपीट के मामले घटिति हुए थे जिनकी जानकारी मिलने पर राज्य पुलिस ने  विरोध प्रदर्शन कर रहे कई लोगों को हिरासत में लिया है. इसके साथ ही सरकार ने कर्नाटक के हुबली, धारवाड़ और शिवमोग्गा के साथ साथ अन्य कई हिस्सों में भी धारा-144 लागू कर दी है. 

ख़बरें और भी 

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर सियासत तेज़, बीजेपी ने कई इलाकों में किया विरोध प्रदर्शन

अब केरल में नहीं बल्कि इस शहर में होगी 'शकीला' की शूटिंग

कर्नाटक उपचुनाव: येदियुरप्पा के बेटे और कुमारस्वामी की पत्नी ने दर्ज की जीत

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में घमासान, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

?