टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में घमासान, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन
टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में घमासान, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में पिछले साल की तरह इस साल भी टीपू सुल्तान की जयंती पर विवाद गरमाता जा रहा है, एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जयंती मनाने के खिलाफ विरोध कर रही है, तो दूसरी ओर राज्य में सत्तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार भव्य तरीके से जयंती मनाने का ऐलान कर चुकी है, यहां तक कि उन्होंने तैयारियां भी शुरू कर दी है. 

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध करते हुए कर्नाटक हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी डाली गई है, जिस पर कोर्ट ने याची को 9 नवंबर तक अपनी शिकायतें दर्ज करने का आदेश दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर मीडिया से कहा कि पिछले तीन सालों से राज्य में टीपू सुल्तान की जयंती मनाई जाती रही है और इस साल भी धूमधाम से मनाई जाएगी.

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमनत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के मुताबिक मौजूदा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जयंती मनाने की इजाजत भी दे दी है. तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने सोमवार को डीजीपी, एडीजी (कानून और व्यवस्था) और बेंगलुरु के आयुक्त के साथ बैठक भी की थी, जिसमे जयंती के कार्यक्रमों पर चर्चा की गई थी. वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री अनंत हेगड़े के ओएसडी ने कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने कहा है कि टीपू सुल्तान के जयंती कार्यक्रम में मंत्रियों को आमंत्रण न दिया जाए, बता दें कि हेगड़े ने पिछले साल भी जयंती मनाने का विरोध किया था, उनका कहना था कि टीपू सुल्तान हिन्दू विरोधी था ऐसे में अत्याचारियों की जयंती नहीं मनाई जाना चाहिए.

खबरें और भी:-

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -