कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 4 सीटों पर बनाई बढ़त, भाजपा पिछड़ी

कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 4 सीटों पर बनाई बढ़त, भाजपा पिछड़ी

बंगलुरु: कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती आज की जा रही है. लोकसभा की तीन सीटों - शिवमोगा, बल्लारी और मांड्या और विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जामखंडी पर शनिवार को मतदान हुआ था. इन चुनावों को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए भी ये चुनाव एक चुनौती के समान हैं.

मिजोरम चुनाव: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, विधानसभा अध्यक्ष हिपेई ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में हुई इन उपचुनावों के नतीजों से मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई राघवेंद्र और पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगरप्पा के बेटे मधु बंगरप्पा समेत कई अन्य के किस्मत के तार जुड़े हुए हैं. गौरतलब है कि मई में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाई थी.

विधानसभा चुनाव: भाजपा की जीत मुश्किल, कांग्रेस दे रही कड़ी चुनौती

शिवमोगा लोकसभा सीट से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र चुनावी मैदान में हैं. रामनगरम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी चुनाव लड़ रही हैं. चुनावों में मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन और भाजपा के बीच है. ताजा रुझानों के मुताबिक सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की दो सीटों पर तो भाजपा शिवमोगा लोकसभा सीट पर बढ़त बनाए हुए है. 

खबरें और भी:-

विधानसभा चुनाव 2018 : छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह, पीएम मोदी और नितिन गडकरी भी संभालेंगे इन राज्यों में चुनावी कमान

झूठ बोलने की मशीन हैं विपक्षी नेता, उनसे सावधान रहें- पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ चुनाव: इस भाजपा प्रत्याशी ने लोन पर खरीदें हैं तीन मोबाइल फ़ोन