बॉलीवुड में रीमेक के चलन से खुश नहीं करण जौहर, कही ये बात
बॉलीवुड में रीमेक के चलन से खुश नहीं करण जौहर, कही ये बात
Share:

साल 2022, साउथ इंडियन मूवीज के लिए तो काफी अच्छा रहा लेकिन बॉलीवुड के खाते में कुछ ही बॉक्स ऑफिस हिट फिल्में आईं। इन सभी के बीच अब करण जौहर (Karan Johar) ने इस पर रिएक्ट किया है। जी दरअसल करण जौहर ने एक ओर तो खामियां गिनवाई हैं तो वहीं दूसरी ओर खुद को भी इसके लिए जिम्मेदार बताया है। जी दरअसल करण जौहर ने एक खास बातचीत में साउथ सिनेमा का भी जिक्र किया है। आपको बता दें कि करण जौहर, यूट्यूब चैनल Galatta Plus की राउड टेंबल बातचीत में कुछ अन्य सेलेब्स के साथ शुमार हुए।

कैंसर ना होने के बावजूद इस महिला ने हटवा लिए अपने दोनों ब्रेस्ट, चौंकाने वाली है वजह

वहीं इस दौरान करण ने कहा, 'मुझे लगता है कि सबसे बड़ी समस्या ये है कि हम हिंदी की मेनस्ट्रीम इंडस्ट्री से आते हैं, और मैं खुद को भी इस में शामिल करता हूं, जिसकी क्वालिटी काफी अच्छी नहीं है, जो बाकी सिनेमाओं और पैनल के पास है- दृढ़ निश्चय। हम हमेशा से ही जो चलने लगता है, उस पर ही चलने लगते हैं। हमारे पास 70 के दशक में सलीम-जावेद थे, जो ओरिजनल थे, ऐसे में हमने कई दमदार काम देखे।' इसी के साथ उन्होंने कहा- 'इसके बाद 80 के दशक में कुछ हुआ और बहुत सारे रीमेक शुरू हो गए, और तब ही से कन्विक्शन कम होने लगा, हमने तमिल- तेलुगू की हर अच्छी फिल्म को रीमेक करना शुरू कर दिया। 90 के दशक में लव स्टोरी 'हम आपको हैं कौन' हिट हुई तो हर कोई उस ही होड़ में जुट गया, जिस में मैं भी शामिल हूं। प्यार के चलते शाहरुख खान बने। इसके बाद 2001 में लगान, ऑस्कर के लिए गई तो हर कोई उस तरह की फिल्म बनाने में जुट गया।'

वहीं करण जौहर आगे कहते हैं, 'साल 2010 में दबंग ने अच्छा काम किया तो हम ने एक बार फिर से कमर्शियल फिल्मों की लाइन लगा दी। यही समस्या है, जहां पर हम मात खाते हैं और मैं ये दूसरों से ज्यादा खुद के लिए भी मानता हूं।।। हमारी फिल्मों में विश्वास और दृढ़ निश्चय की कमी होती है। हमें यही चीज है जो दूसरे सिनेमा से सीखनी चाहिए।' आप सभी को बता दें कि इस बातचीत में करण जौहर ने सीधे तौर पर रीमेक कम करने ओरिजनल कंटेंट पर ध्यान देने की बात कही है।

'ये लड़की दुनिया भर को क्या बोले जा रही है...?', 'वंशिका' की ब्रेकअप स्टोरी पर आया बॉयफ्रेंड का जवाब

परमाणु हमले को लेकर पुतिन का बड़ा बयान, यूक्रेन से लेकर अमेरिका तक हड़कंप

11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर का दौरा करेंगे PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -