पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बोले सिब्बल, कहा- जनता को लूटने में आकंठ डूबी हुई है मोदी सरकार
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बोले सिब्बल, कहा- जनता को लूटने में आकंठ डूबी हुई है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में अभूतपूर्ण कमी दर्ज हुई है तब देश में पेट्रोल,डीजल की कीमतों में वृद्धि की गई है। जो हैरानी की बात है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार हाल के दिनों में 69 फीसदी तक कीमतें बढ़ाई है। जिससे महंगाई बढ़ गई है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार को यह ख्याल रखना चाहिये कि जब पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ते है तब उसका असर देश के जरुरी सामानों पर भी देखा जाता है। जिससे महंगाई भी बढ़ जाती है। पहले से ही देश के आम नागरिक कोरोना वायरस की चपेट में है,उसके बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि का फैसला जनता हित में बिल्कुल नहीं कहा जा सकता है। सिब्बल ने कहा कि जब 2014 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम 106 डॉलर प्रति बैरल थे तो देश में मई 2014 में पेट्रोल की दर दिल्ली में 71 रुपए 41 पैसा थी। जब आज वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के भाव 38 डॉलर प्रति बैरल पर हैं, तब भी पेट्रोल 75 रुपए 16 पैसे प्रति लीटर की दर पर है -यह हास्यापस्द लगता है।

सिब्बल ने केंद्र सरकार को जनविरोधी कहते हुए कहा कि मोदी सरकार दोनों हाथों से जनता को लूटने में लगी हुई है। केंद्र सरकार ईंधन से खजाने भरने में लगी हुई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि विकाशसील देशो में भारत सबसे ज्यादा टेक्स वसुलने वाला देश है। बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान जैसे देशों में ईंधन की कीमतें भी भारत से कम है।

TDP विधायक अत्चन्नायडू का हुआ बुरा हाल, कोर्ट ने ​सुनाया ऐसा फरमान

राहुल गाँधी के 'असहिष्णु भारत' वाले बयान पर भड़के नकवी, किया करारा पलटवार

पाक सैन्य मुख्यालय के पास भीषण बम विस्फोट, एक की मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -