कपिल सिब्बल ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- देश में घोषित करें राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल...

Apr 18 2021 04:43 PM
कपिल सिब्बल ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- देश में घोषित करें राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल...

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने का आग्रह किया उन्होंने चुनाव आयोग से चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की भी मांग की।

निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि वह चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर कहा, “कोरोना रिकवरी से अधिक संक्रमण। 
मोदीजी: राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल का ऐलान करें। 
चुनाव आयोग: चुनावी रैलियों पर रोक की घोषणा करें। 
न्यायालय : लोगों के जीवन की रक्षा करें।”

शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति(सीडब्ल्यूसी) ने एक बयान में केंद्र सरकार की कोरोना को लेकर तैयारी नहीं करने तथा देश को खतरे में धकेलेने की आलोचना की। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री तथा कांग्रेस नेता पी। चिदंबरम की ओर से पढ़े गए सीडब्ल्यूसी के बयान के मुताबिक, “हमें यह कहते हुए खेद है कि देश ने भीषण आपदा से निपटने के लिए एनडीए सरकार की विचारहीनता तथा तैयारी नहीं करने की बहुत भारी कीमत अदा की है। महामारी ने लाखों परिवारों को प्रभावित किया है तथा इस महामारी से अबतक 1,75,673 व्यक्तियों की जान चली गई है।” आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 के 2,61,500 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,47,88,109 हुई। 1,501 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,77,150 हो गई है। 

भारतीय सेना के जवान ने खुद को मारी गोली, जानिए क्या है मामला?

मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्सत निर्देश, कहा- हर अस्पताल में रहे 36 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप

जमा पूंजी पर बोनस देने के बहाने लाखों की ठगी कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला