जमा पूंजी पर बोनस देने के बहाने लाखों की ठगी कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला

Apr 18 2021 03:20 PM
जमा पूंजी पर बोनस देने के बहाने लाखों की ठगी कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में ऐसे कई गिरोह इस वक़्त सक्रीय हैं जो ना केवल लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं, बल्कि उन्हें लाखों का चूना लगाने में भी सफल हो रहे हैं। पुलिस की ओर से कार्यवाही तो हो रही है, किन्तु ऐसे मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही। अब दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में एक शिकायत दायर कराई गई थी जिसमें बताया गया कि एक गैंग व्यक्तियों को लोन देने तथा उनकी जमा पूंजी पर बड़े बोनस देने का वादा करके लाखों रुपये की ठगी कर रहा है। पुलिस ने ठगी के इस केस में दो अपराधियों को हिरासत में ले लिया है। दोनों ही दिल्ली के रहने वाले हैं।

वही नई दिल्ली के डीसीपी ईश सिंघल ने कहा कि ICICI बैंक के अफसरों की ओर से कनॉट प्लेस थाने को दी हुई शिकायत में कहा गया कि बजाज आलियांज के फ्रॉड प्रिवेंशन यूनिट की ओर से ई-मेल के माध्यम से उन्हें बड़े फ्रॉड के बारे में सूचित किया गया। उनके एक ग्राहक सरमेल सिंह को बजाज आलियांज कंपनी के फेक लेटर हेड से एक पत्र प्राप्त हुआ था जिसमें बताया गया था कि उन्हें अपनी पॉलिसी के लिए 1,13,912 रुपये का बोनस प्राप्त होगा तथा उसका लाभ उठाने के लिए उन्हें एक फीस देनी होगी। फेक पत्र पर उल्लिखित एफएनवी सर्विसेज के नाम पर ICICI बैंक के अकाउंट नंबर 000705501898 में रुपये 60,000 रुपये जमा करने होंगे।  

अब जांच करने पर पता चला कि खाता प्रकार चालू खाता था जिसमें अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता तथा प्रोपराइटर, मोहम्मद बिलाल नाम का व्यक्ति है। बैंक ने यह भी कहा कि खाते में बहुत सारे लेनदेन थे जो बहुत संदिग्ध लगे। खबर के पश्चात् एसीपी दिनेश कुमार, कनॉट प्लेस थाने के एसएचओ आई के झा की टीम ने इस गैंग को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया। पुलिस ने अपराधियों के घर पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की, किन्तु उनका वो मिशन फेल सिद्ध हुआ।

मुंबई: असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर ने किया महिला पुलिस अधिकारी से दुष्कर्म

कोरोना पॉजिटिव महिला से वार्डबॉय ने की बलात्कार की कोशिश

हैदराबाद के बाहरी इलाके से हुआ नवविवाहिता का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस