'सत्येंद्र जैन को जमानत दे दो..', याददाश्त खो चुके स्वास्थ्य मंत्री के लिए कोर्ट में बोले कपिल सिब्बल
'सत्येंद्र जैन को जमानत दे दो..', याददाश्त खो चुके स्वास्थ्य मंत्री के लिए कोर्ट में बोले कपिल सिब्बल
Share:

नई दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट में आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान जैन के वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने जमानत के पक्ष में दलील देते हुए कहा कि अब उनको जेल में रखने का कोई कारण नहीं है। सिब्बल ने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किया जा चुका है और गवाही भी पूरी हो चुकी है। 

राउज एवेन्यू कोर्ट में सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए वकील सिब्बल ने कहा है कि वह बीते 3 माह से जेल में कैद हैं और उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल हो चुकी है। अब उन्हें जेल में रखने का कोई औचित्य नहीं है, इसलिए उन्हें जमानत प्रदान की जाए। इससे पहले अदालत सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें LNJP अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उनका ऑक्सीजन स्तर गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था और वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश करने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही कोर्ट ने एक बार यह कहते हुए जमानत देने से मना कर दिया था कि जैन प्रभावशाली व्यक्ति हैं, सबूतों के साथ छेड़छाड़ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।  

बता दें कि केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 30 मई को अरेस्ट किया था। 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद ED ने उनसे जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की तरफ से छापेमारी के दौरान लगभग 2।85 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति और सोने के 133 सिक्के बरामद किए गए थे। हालांकि, ED ने जब सत्येंद्र जैन से भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल पूछे तो उन्होंने टालमटोल करते हुए कहा कि उनकी याददाश्त चली गई है और अब उन्हें कुछ भी याद नहीं। 

कैसे हुई थी जयललिता की मौत ? CM स्टालिन को सौंपी गई 590 पन्नों की जांच रिपोर्ट

'2024 में अरविंद केजरीवाल ही बनेंगे प्रधानमंत्री..', जानिए किसने की यह भविष्यवाणी ?

ठाकरे ने 'गद्दार' तो CM एकनाथ ने बताया 'युवराज', शिंदे गुट और उद्धव के लाल में हुई जबरदस्त जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -