दिल्ली: इस दिवाली पटाखों पर लगा बैन, कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से पुछा ये सवाल
दिल्ली: इस दिवाली पटाखों पर लगा बैन, कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से पुछा ये सवाल
Share:

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिवाली के त्यौहार पर 7 नवंबर से 30 नवंबर तक पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया है। दिल्‍ली सरकार के इस फैसले पर सियासत आरंभ हो गई है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल से सवाल किया है कि उन्‍होंने प्रदूषण को कम करने के लिए क्‍या कदम उठाए हैं। कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल से सवाल पुछा कि 'क्या हर साल दिवाली पर पटाखों को बैन करना उचित है?

कपिल मिश्रा ने कहा कि राजधानी में आज तो पटाखे नहीं जल रहे हैं, तो प्रदूषण का स्तर आज इतना खराब क्यों है? करवा चौथ के दिन चांद देखने के लिए एक-एक घंटे मशक्कत करनी पड़ी और प्रदूषण अपने शीर्ष पर था, किन्तु तब तो पटाखे नहीं चल रहे थे?' उन्होंने कहा कि, 'प्रति वर्ष का यही तमाशा है कि दिवाली पर तो पटाखों पर बैन लगा देते हैं और पूरे साल कोई बैन नहीं। और पटाखों से कोई अलग प्रदूषण होता है इसकी कोई रिपोर्ट भी नहीं है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान सभी देशों में  पटाखे जलते हैं तो क्या उन देशों को नहीं पता कि प्रदूषण से कैसे निपटना है?

कपिल मिश्रा ने कहा है कि, 'मुझे लगता है कि सरकार को हिंदू धर्म के त्योहारों पर प्रतिबंध लगाना आता है। क्या कभी सरकार इस पर आदेश दे सकती है कि ईद कैसे मनाई जाएगी और क्रिसमस कैसे मनाया जाएगा, किन्तु दिवाली कैसे मनाई जाएगी यह आदेश देने में सरकार को बड़ा मजा आता है।'

धनतेरस के समय बाजार भाव से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा अवसर, RBI ने तय किए ये दाम

अमेरिका चुनाव के रोमांच से निवेशकों की चांदी, पांच दिन में कमाया 6 लाख करोड़ का मुनाफा

भारतीय बाजारों में तेजी, एफपीआई ने किया करोड़ो का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -