अमेरिका चुनाव के रोमांच से निवेशकों की चांदी, पांच दिन में कमाया 6 लाख करोड़ का मुनाफा
अमेरिका चुनाव के रोमांच से निवेशकों की चांदी, पांच दिन में कमाया 6 लाख करोड़ का मुनाफा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का रोमांच अपने चरम पर है. इस सप्ताह चुनावी परिणामों में तमाम उतार-चढ़ाव के बाद अब जो बाइडेन जीत की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी है.  इस रोमांच के कारण हफ्ते के पांचों कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है.

सोमवार से शुक्रवार के बीच शेयर बाजार के बढ़त के कारण निवेशकों को लगभग 6 लाख करोड़ का प्रॉफिट हुआ है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स पर बीते शुक्रवार यानी 30 अक्टूबर को बाजार पूंजीकरण 1,57,92,249.91 करोड़ रुपये था. वहीं, आज यानी शुक्रवार को यह 1,63,60,699.17 करोड़ रुपये है. इस लिहाज से लगभग 6 लाख करोड़ का प्रॉफिट हुआ है. 

बता दें कि शुक्रवार को सेंसेक्स लगातार पांचवें दिन बढ़त के साथ बंद हुआ था. सेंसेक्स 552 अंकों की बढ़त के साथ 41893 स्तर पर और निफ्टी 143 अंकों की मजबूती के साथ 12263 अंकों पर बंद हुआ. बता दें कि 20 जनवरी 2020 को सेंसेक्स अपने ऑल टाइम हाई (42273 अंक) पहुंचा था. हालांकि, कोरोना महामारी के संकटकाल में सेंसेक्स 25 हजार 638 अंक तक टूट गया था. ऐसे में फिलहाल, सेंसेक्स अपने ऑल टाइम हाई से महज 400 अंक पीछे है. 

अब सरपंच को पद से हटा सकेंगे ग्रामीण, इस राज्य में पास हुआ 'राइट टू रिकॉल' विधेयक

अयोध्या में धूमधाम से मानेगी दिवाली, दीपोत्सव के लिए सीएम योगी ने जारी किए दिशानिर्देश

बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा- राज्य में जल्द लागू होगा CAA

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -