कान्ये वेस्ट को 1 दिन में हुआ कई हजार करोड़ रुपए का नुकसान
कान्ये वेस्ट को 1 दिन में हुआ कई हजार करोड़ रुपए का नुकसान
Share:

ट्विटर पर हमेशा ही लोग अपने विचार रखते हैं लेकिन कोई सेलेब कुछ बोलते है तो सभी का ध्यान जाता है। ऐसे में यदि कुछ ऐसा लिख दिया है, जिससे भावनाएं आहत होती हों तो फिर हंगामा होना आम बात है। ऐसा ही कुछ बीते दिनों फेमस रैपर और किम कर्दाशियां के एक्स हस्बैंड कान्ये वेस्ट (Kanye West) के साथ हुआ। उनका एक ट्विट इस कदर विवादों में घिरा की जर्मन स्पोर्ट्सवियर कंपनी एडिडास (Adidas) ने उनसे अपना कॉन्ट्रेक्ट समाप्त कर दिया। इस कारण एक दिन में 2 बिलियन डॉलर यानी 16 हजार करोड़ रुपये से आधी की हानि हुई।

ये हंगामा क्यों हुआ इसके लिए पहले आपको थोड़ा बैकग्राउंड के बारें में बात करते है। दरअसल, इस हंगामे पर एक्शन अभी लिया गया है, इसकी शुरुआत बहुत पहले हो चुकी थी। 9 अक्टूबर का कान्ये वेस्ट ने एक ट्वीट किया, जिसे यहूदी विरोधी कहा जा रहा है। इस ​ट्वीट पर हंगामे को देखते हुए ट्विटर की ओर से वेस्ट के ​ट्वीट को डिलीट भी कर चुके है। वेस्ट ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘I’m a bit sleepy tonight but when I wake up I’m going death con 3 On JEWISH PEOPLE।’ यदि इस ट्वीट को सीधे अनुवाद करेंगे तो कई अर्थ निकलने वाले है।

एडिडास ने एक बयान भी जारी कर दिया है, इसके अनुसार उन्होंने कान्ये के विचारों को बेतुका कहा गया है। एडिडास का बोलना था, ‘कंपनी इस तरह की अभद्र भाषा को बर्दाश्त नहीं कर सकती। उनके इस तरह के कमेंट अस्वीकार्य कर दिया है। वे कंपनी की विविधता, निष्पक्षता और समानता के मूल्यों का उल्लंघन कर रहे हैं इसलिए कंपनी उनके साथ अनुबंध ख़त्म कर रही है।’

बैडरूम से वायरल हुई काइली जेनर की होश उड़ा देने वाली तस्वीर

विल स्मिथ ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "थप्पड़ की घटना के बाद सिर्फ फ्लॉयड मेवेदर..."

जब इस डांसर ने खोली डायरेक्टर की पोल तो उड़ गए लोगों के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -