कानपुर में फिर लौटा कोरोना का कहर, मरीजों की तादाद हुई 56

Jun 02 2020 11:25 AM
कानपुर में फिर लौटा कोरोना का कहर, मरीजों की तादाद हुई 56

कानपुर:  उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में बीते दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद में कमी हो रही थी। इसको लेकर एक दफा ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की कड़ी टूट रही है। किन्तु तीन दिन पहले एक बार फिर कोरोना का बम फूटा और लगातार कोरोना के संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी जनपद में तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए।

वहीं जनपद में अब सक्रीय मामलों की संख्या 372 के सापेक्ष 56 जा पहुंची है और 11 मरीजों की जान भी जा चुकी है। लगातार आ रहे कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक में बेचैनी बढ़ गयी है और आगे की रणनीति बनाना शुरू हो गयी है। वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की तरफ रुख करने लगा है। सोमवार को कानपुर में कोरोना के तीन और मरीजों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है।

कोरोना पॉजीटिव यह मरीज बाबूपुरवा और डिप्टी पड़ाव इलाके से हैं। हालांकि डिप्टी पड़ाव जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) में शामिल है और बाबूपुरवा को भी अब शामिल किया जाएगा। तो वहीं हॉट स्पॉट इलाके का क्षेत्र भी बढ़ रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 372 जा पहुंचा। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक के माथे पर बल ला दिया है। दोनों विभाग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिरकार इसे कैसे काबू किया जाये। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों में सुधार तेजी से हो रहा है और तक़रीबन 86 फीसदी कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

मौसम विभाग का अनुमान रहा सही, झमाझम हो रही बारिश

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात

क्या महाशक्ति की कुर्सी छीनने के भय में भारत से डर रहा अमेरिका ?