अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात

Jun 02 2020 08:32 AM
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात

सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बहाली के निर्णय से पहले देश के मेट्रो शहरों में लॉकडाउन के हालात और विभिन्न देशों में विदेशियों के प्रवेश पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारकों पर भी विचार किया जाना चाहिए. लॉकडाउन के चलते दो महीने बाद देश में 25 मई से घरेलू उड़ानों को बहाल किया गया है. जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी भी देश में लंबित हैं.

उत्तराखंड में आज पहाड़ से मैदान तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

इस मामले को लेकर पुरी ने ट्वीट करके बताया कि बड़ी तादाद में लोग उन्हें फिर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बहाल करने की अपील कर रहे हैं. कई देश अभी भी अपने नागरिकों या राजनयिकों के अलावा किसी अन्य देश के नागरिकों को अपने देश में आने की इजाजत नहीं दे रहे हैं. इसीलिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बहाली फिलहाल मुमकिन नहीं है. उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत अब तक अन्य देशों में फंसे 50 हजार से अधिक भारतीयों को अब तक सुरक्षित स्वदेश लाया गया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-5 के दौरान धीरे-धीरे नागरिक उड्डन क्षेत्र को खोला जाएगा.

उत्तराखंड भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल पर लॉकडाउन के उल्लंघन का केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि एयर इंडिया पायलट यूनियन ने विमानन नियामक डीजीसीए को सुझाव दिया है कि जिन कोविड-पॉजिटिव पायलटों को 14 दिनों से ज्यादा समय तक काम से अलग रखा गया है उन्हें मान्य चिकित्सकीय जांचकर्ता द्वारा निगेटिव घोषित किए जाने के बाद अनुमति दी जाए. इंडियन कामर्शियल पायलट एसोसिएशन ने एक पत्र में कहा, 'प्रस्तावित समाधान से बहुमूल्य मानव संसाधन बेकार नहीं जाएगा.' संगठन ने कहा है कि यदि एक पायलट कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया जाता है तो वह अनिवार्य रूप से 14 दिनों के लिए सिक लीव लेगा.

उत्तराखंड में आज आठ नए संक्रमित मरीज मिले, कुल संख्या 929

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए सेल्फ क्वारंटीन, तीन कैबिनेट मंत्री भी शामिल

युवक ने क्वारंटीन सेंटर में घुसकर युवती से की छेड़छाड़