अब सभी धर्मों के लिए आध्यात्मिक विभाग बनाएगी कमलनाथ सरकार

अब सभी धर्मों के लिए आध्यात्मिक विभाग बनाएगी कमलनाथ सरकार

भोपाल: मध्यप्रदेश कि कमलनाथ सरकार अब एक्शन मोड में नजर आ रही है. कमलनाथ सरकार अब अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए 'आध्यात्मिक विभाग' के नाम से के नया सरकारी विभाग बनाने जा रही है. शनिवार को सीएम कमलनाथ के कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट के अनुसार सरकार ने विभिन्न धार्मिक विभागों के लिए एक आध्यात्मिक विभाग बनाने का निर्णय लिया है. इसमें पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा बनाए गए देश के पहले 'आनंद विभाग' को भी जगह दी जाएगी.

जानिए मध्यप्रदेश में किन-किन मंत्रियों ने संभाला मंत्रालय

मध्य प्रदेश के सीएमओ से जारी किए गए इस ट्वीट में लिखा गया है कि ''धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग तथा आनंद विभाग को शामिल करते हुए नवगठित होने जा रहे इस प्रस्तावित अध्यात्म विभाग में धार्मिक न्यास तथा धर्मस्व संचालनालय, तीर्थ एवं मेला प्राधिकरण ,मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालनालय और राज्य आनंद संस्थान समाहित होंगे.'' 

मध्यप्रदेश में सरकार बनते ही कमलनाथ ने लिया ये बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश में वर्तमान में धार्मिक मसलों से जुड़े धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग, आनंद विभाग, निदेशालय धार्मिक ट्रस्ट, मध्यप्रदेश तीर्थ मेला प्राधिकरण और राज्य आनंद संस्थान का सञ्चालन होता है. अब इन सबको समाहित कर एक नया विभाग बना दिया जाएगा. कैबिनेट में विभागों के बंटवारे के बाद कमलनाथ सरकार ने फिजूलखर्ची पर लगाम कसने के लिए कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है. 

खबरें और भी:-

जनरल कमर बाजवा का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान ने 22 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

बांग्लादेश में चुनाव आज, देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अरविन्द केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा तीन राज्यों ने नहीं जीती कांग्रेस