अरविन्द केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा तीन राज्यों ने नहीं जीती कांग्रेस
अरविन्द केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा तीन राज्यों ने नहीं जीती कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत अन्य दलों का मूल चरित्र को एक समान करार देते हुए कहा है कि इन दलों की राजनीति से हताश जनता हर चुनाव में सिर्फ सत्तारूढ़ दल को हराने के लिए वोट देने को विवश हो गई है. इसीलिए हाल ही में तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को हराने के लिए वोट किया है, सही मायने में यह कांग्रेस की जीत नहीं है. 

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

केजरीवाल ने शनिवार को 'आप' की सर्वोच्च नीति निर्धारक ‘राष्ट्रीय परिषद’ की बैठक में विभिन्न प्रांतों से आए पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा ‘‘ पिछले 70 वर्ष में देश की जनता नाउम्मीद हो चुकी थी, क्योंकि देश की राजनीति ही ऐसी हो गई थी कि हर पांच वर्ष में जनता सरकारें बदलने पर मजबूर हो गई. अभी भी जो विधानसभा तीन राज्यों का नतीजे आए हैं, वो दिखते हैं कि कांग्रेस की जीत नहीं हुई है, बल्कि भाजपा की हार हुई है. ’’ 

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के चार वर्ष के कामों का उल्लेख करते हुए कहा है कि ‘‘हम जनता की आशाओं पर खरे उतरे हैं जिसकी बदौलत ही राजधानी में सत्ताविरोधी लहर की अवधारणा अब ‘प्रो इन्कम्बेन्सी’ में बदल गई है.’’ उन्होंने कहा है कि दिल्ली में सत्ता का सदुपयोग करके दिल्ली सरकार ने लोगों का विश्वास जीता है. 

खबरें और भी:- 

 

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

मोदी सरकार ने ढूंढ निकाला नीरव मोदी का ठिकाना, अब ब्रिटेन से खींचकर लाने की कसरत शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -