बांग्लादेश में चुनाव आज, देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Dec 30 2018 09:54 AM
बांग्लादेश में चुनाव आज, देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ढाका : आज होने जा रहे आम चुनावों के मद्देनजर देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सेना के हजारों जवानों समेत छह लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, अर्धसैनिक बल और पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। आज दे रात तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। प्रमुख विपक्षी नेता बेगम खालिदा जिया के जेल में होने की वजह से माना जा रहा है कि शेख हसीना रिकॉर्ड चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बन सकती हैं। 

यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा मतदान 

जानकारी के मुताबिक हसीना लगातार तीन बार से प्रधानमंत्री हैं। इस बार भी मुकाबला बांग्लादेश की दो बेगमो के बीच होगा। कट्टरपंथी संगठन जमात-ए-इस्लामी पार्टी के चुनाव लड़ने पर रोक है। उसके उम्मीदवार निदर्लीय चुनाव लड़ रहे है। चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी गई है। हिंदुओं समेत दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। हाल में तीन हिंदू परिवारों के घरों को कट्टरपंथियों ने आग के हवाले कर दिया था।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को प्रस्ताव भेज सकती है पाकिस्तान सरकार

हसीना को विपक्षी पार्टी से है डर 

प्राप्त जानकारी अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बताया कि मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी के चरित्र को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। बीएनपी बीच में भी चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो वोटिंग पूरी होने तक चुनाव प्रक्रिया जारी रहनी चाहिए।

यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

दिल्ली वासियों के लिए सामने आयी ये महत्पूर्ण रिसर्च

गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए अमेरिकी पुलिस ने चलाया ऐसा अभियान