9 साल की मासूम ने ऑस्कर में गाड़े झंडे, डॉक्यूमेंट्री ने ली एंट्री
9 साल की मासूम ने ऑस्कर में गाड़े झंडे, डॉक्यूमेंट्री ने ली एंट्री
Share:

महज 9 साल की मासूम बची कमली मूर्ति पर बनी डॉक्यूमेंट्री ऑस्कर में नॉमिनेट हुई है और ये फिल्म कमली मूर्ति और उनकी मां के स्ट्रगल पर आधारित बताई जा रही है. यह फिल्म अगले साल के ऑस्कर यानी 2020 अकादमी पुरस्कारों के लिए भी चुनी गई है और यह काफी खास बात है. कमली ने बीते साल तमिलनाडु से 'स्केटबोर्डिंग सनसनी' के रूप में जमकर  सुर्खियां बटोरीं थीं. यह डॉक्यूमेंट्री 24 मिनट की बताई जा रही है, ज‍िसे निर्माता साशा रेनबो द्वारा निर्देशित किया गया है.

बता दें सही शार्ट फिल्म 'कमली' में कमली मूर्ति की मां सुगंती के बारे में भी दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने समाज की रूढ़ीवादी परंपरा से निकलते हुए अपनी बेटी को स्केटबोर्ड चैम्प‍ियन बना दिया था. वहीं फिल्म की बात करते हुए, कमली की मेंटर आईने एडवर्ड्स ने कहा है कि, "जब सुगंती अपने बच्चों को देखती हैं, तो वह अपने बचपन में खो जाती हैं. जहां वे सामाजिक दबाव के चलते से उन कामों को नहीं कर सकी, जो कि वे बचपन में करना चाहती थी. 

बता दें कि आज वह चाहती हैं कि कमली उस आजादी का स्वाद ले जो उसके नसीब में बिलकुल भी नहीं थी." साथ हे बता दें इससे पहले इस फिल्म ने अटलांटा फिल्म फेस्टिवल में भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री अवॉर्ड अपने नाम किया था. इस स्क्रीनिंग के बाद ही 'कमली' को 2020 के अकादमी पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. क्रू ने फिल्म को 6 हफ्ते में शूट किया है और एडिट करने के बाद इस फिल्म को दिसंबर 2018 में मुंबई इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल भी भेजा गया था, जहां बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड इसने अपने नाम किया. 

मैडम तुसाद म्यूजियम में पहुंचे शाहिद कपूर, सामने आया वैक्स स्टेचू

Kabir SIngh : किसिंग सीन के सवाल पर रिपोर्टर पर भड़के शहीद कपूर

दिनेश विजान की 'शिद्दत' की स्टार कास्ट हुई फाइनल..

VIDEO : देश से कुछ ऐसी अपील कर बैठे अर्जुन कपूर, कहा- कभी समय निकालकर...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -