'कमलनाथ ने बहुत सारी योजनाएं बंद कर दी थीं, हम तो हवाई जहाज से तीर्थ करा रहे हैं', CM शिवराज
'कमलनाथ ने बहुत सारी योजनाएं बंद कर दी थीं, हम तो हवाई जहाज से तीर्थ करा रहे हैं', CM शिवराज
Share:

हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा में सीएम शिवराज सिंह चौहान एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने गए। उन्होंने वहां कहा कलेक्टर, एसपी एवं कमिश्नर आज संकल्प लो कि अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए। साथ ही अवैध रेत खनन भी नहीं हो। साथ ही कोई नेता भी गड़बड़ी कर रहा है, तो उसको भी सही कर दो। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ ने बहुत सारी योजनाएं बंद कर दी थीं। हम तो हवाई जहाज से तीर्थ करा रहे हैं। 

दरअसल, हरदा जिले के रहट गांव में 'लाड़ली बहना हितग्राही सम्मेलन' के आयोजन में शिवराज सिंह चौहान गए थे। वहां मंच से सीएम ने कहा कि राज्य की गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार की महिलाओं के लिए सीएम लाड़ली बहना योजना आरम्भ की गई है। इस योजना से मेरी सभी योग्य बहनों को लाभ प्राप्त होगा। मध्यप्रदेश सरकार ने पंचायतों में बहनों के लिए 50 फीसदी आरक्षण लागू किया है। इससे ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत तक मेरी बहनें राज कर रही हैं। सम्मेलन के पश्चात् मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी शासन में प्रत्येक वर्ग के लोगों का ध्यान रखा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि हमने बहनों के लिए बहुत सी योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ ने बहुत सारी योजनाएं बंद कर दी थीं। इसमें तीर्थ दर्शन योजना सम्मिलित है। हम तो हवाई जहाज से तीर्थ करा रहे हैं। इसके साथ ही शिवराज ने कहा कि सीएम कौशल कमाई योजना आ रही है। इसके जरिए काम सीखने वाले युवाओं को 8,100 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं को पुलिस की भर्ती में उन्हें 30 प्रतिशत एवं अध्यापकों की भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। बहन, बेटियों के नाम से अचल संपत्ति खरीदने पर उनसे केवल एक प्रतिशत स्टांप शुल्क लिया जाता है। सीएम चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में प्रत्येक निर्धन शख्स को रहने के लिए निशुल्क प्लॉट दिया जा रहा है। हरदा जिले में आज सीएम आवासीय भू-अधिकार योजना में 1,700 पट्टे बांटे जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि गांव-गांव जाकर चिह्नित हितग्राहियों को पट्टे वितरित किए जाएं।

'मैं जानती हूं वो भाजपा विधायक हैं', मुकुल रॉय के BJP में शामिल होने की ख़बरों पर बोली CM ममता

'इस्तेमाल के बाद जगदीश शेट्टार को बाहर कर देगी कांग्रेस': CM बोम्मई

यूपी निकाय चुनाव: बड़ौत और बागपत में उम्मीदवार नहीं उतारेगी सपा, जानिए अखिलेश ने क्यों पीछे खींचे पाँव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -