मेगा 'कलश यात्रा' के साथ विसर्जित की जाएगी कल्याण सिंह की अस्थियां

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 21 अगस्त 2021 को अंतिम सांस ली। भाजपा के प्रमुख नेता का निधन हो गया है और अब पार्टी उनकी अस्थियां लेकर जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है।

पार्टी की योजना दिवंगत कल्याण सिंह की अस्थियों को नरोरा नदी के साथ-साथ काशी में गंगा, अयोध्या में सरयू नदी और प्रयागराज में संगम में विसर्जित करने के लिए मेगा 'कलश यात्रा' आयोजित करने की है। सिंह की मृत्यु के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अंतिम यात्रा में उनके साथ थे। अब बीजेपी और संघ उनकी अस्थियों को विसर्जित करने के लिए कलश यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं. विसर्जन 27 अगस्त को किया जाएगा और 1 सितंबर को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार आरएसएस नेता कृष्ण गोपाल को अन्य भाजपा नेताओं के साथ यात्रा की पूरी योजना को अंजाम देने का काम सौंपा गया है। यात्रा का स्थान, तिथि और मार्ग आदि तय किया जा रहा है।

इससे पहले, प्रधान मंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने मृतक नेता को श्रद्धांजलि दी। शाह ने बैठक में दिवंगत सिंह को राम जन्मभूमि आंदोलन का एक महत्वपूर्ण नेता बताया, जिसमें 50,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

कश्मीर भी बन रहा तालिबान, सिर न ढंकने पर 20 वर्षीय RJ को निशाना बना रहे इस्लामी कट्टरपंथी

यूपी में एक और नाम बदलने की तैयारी, मियाँगंज हो जाएगा 'मायागंज'

धौलपुर: नदी में डूब रहे 3 बच्चों को बचाया, चौथी को बचाने के चक्कर में खुद डूब गई अनुष्का

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -