धौलपुर: नदी में डूब रहे 3 बच्चों को बचाया, चौथी को बचाने के चक्कर में खुद डूब गई अनुष्का

जयपुर: राजस्थान में धौलपुर जिले में छोटे-छोट पांच बच्चे 23 अगस्त 2021 को पार्वती नदी में फुलरिया विसर्जन करने के लिए पहुंचे थे, जिनमें से दो बच्चियों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. यह दुखद घटना मनियां थाना इलाके की ग्राम पंचायत विनती पुरा के गांव खूबी का पुरा की है. सरपंच राजेश सिकरवार ने गाँव वालों की साहयता से निजी स्तर पर रेस्क्यू शुरू कर दोनों बच्चियों के शव को नदी से बाहर निकाला. उसके बाद घटना की सूचना मनियां थाना पुलिस को दी गई.

पुलिस ने दोनों बच्च‍ियों के शव लेकर मनियां के सरकारी अस्पताल में पहुंचाए और रात को ही परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमॉर्टम करा कर दोनों का शव उनके सुपुर्द कर दिए. घटना में ख़ास बात यह रही कि सबसे बड़ी बच्ची अनुष्का ने तीन बच्चों को तो पानी से सुरक्षित निकाल लिया, किन्तु अंत में अपनी छोटी चचेरी बहन छवि को बचाने के चक्कर में वह खुद पानी में डूब गई. जानकारी के अनुसार, खूबी का पुरा गांव की निवासी 13 वर्षीय अनुष्का, 7 वर्षीय छवि, 12 वर्षीय खुशबू, 10 वर्षीय पंकज और 10 वर्षीय गोविंदा रक्षाबंधन के दूसरे दिन होने वाले कार्यक्रम फुलरिया को विसर्जन करने के लिए गांव की अन्य बच्चों के साथ पार्वती नदी पर आए हुए थे.

विसर्जन के दौरान छवि, खुशबू, पंकज और गोविंदा चार बच्चे नदी के गहरे पानी में डूबने लगे. तभी बड़ी बच्ची अनुष्का ने नदी में छलांग लगा दी और तीन बच्चों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया, किन्तु अंत में छोटी बच्ची छवि को जब वह बचाने के लिए पहुंची, तो छवि ने अनुष्का को पकड़ लिया डूबने से दोनों बहनों मौत हो गई. अनुष्का और छवि दो सगे भाइयों की इकलौती बेटियां थीं. इस घटना के बाद से परिवार में मातम है.

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

टेक्नो ने नई दिल्ली में अपना पहला एक्सक्लूसिव रिटेल आउटलेट किया लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -