कलबुर्गी हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट की कर्नाटक सरकार को फटकार, दो हफ्ते में मांगी स्टेटस रिपोर्ट
कलबुर्गी हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट की कर्नाटक सरकार को फटकार, दो हफ्ते में मांगी स्टेटस रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: जाने-माने कन्नड़ लेखक और तर्कवादी एमएम कलबुर्गी हत्याकांड की एसआईटी से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई हुई। जानकारी के अनुसार बता दें कि कुलबर्गी हत्याकांड की ढीली जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को फटकार लगाई है। वहीं कोर्ट ने फटकार लगाते हुए सरकार से दो सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसियों एनआईए, सीबीआई, महाराष्ट्र और कर्नाटक की सरकारों को नोटिस जारी कर छह सप्ताह में जवाब मांगा था। 

सरकार की ओर से खुशखबरी, मात्र एक घंटे में बनकर तैयार हो जायेगा ड्राइविंग लाइसेंस

यहां आपको बता दें कि कलबुर्गी की पत्नी उमादेवी कलबुर्गी ने सुप्रीम कोर्ट में दिवंगत पत्रकार की हत्या की जांच विशेष जांच टीम से कराने के लिए याचिका दायर की थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने लेखक की पत्नी उमा देवी कलबुर्गी की याचिका पर जांच एजेंसियों तथा दोनों राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया था। यहां बता दें कि कलबुर्गी की पत्नी की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि उनके पति की हत्या के मामले में अब तक कोई ठोस जांच नहीं की गई है। वहीं आपको बता दें कि हंपी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और जाने-माने विद्वान तथा पुरालेखवेत्ता कलबुर्गी की 30 अगस्त, 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मध्यप्रदेश चुनाव: सोमवार को इंदौर में अमित शाह का रोड शो

वहीं कलबुर्गी की पत्नी ने कहा है कि उनके पति और नरेंद्र दाभोलकर तथा गोविंद पंसारे की हत्या के तार आपस में जुड़े हुए हैं। इसके साथ ही दाभोलकर की अगस्त 2013 और पंसारे की फरवरी 2015 में हत्या कर दी गई थी। कलबुर्गी की पत्नी ने कहा कि दाभोलकर और पंसारे हत्याकांड की जांच बहुत लचर तरीके से की जा रही है, हत्यारों की पकड़ने की दिशा में कोई प्रगति नहीं है। 


खबरें और भी 

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास पर हुआ विवाद, पत्थर पर टेप लगाने से मचा बवाल

फोन पर विमान उड़ाने की दे रहा था धमकी, कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

हिमाचल प्रदेश: सड़क हादसे में हुई 14 की मौत करीब 50 लोग गंभीर घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -