VIDEO: क्या आप चाहते हैं हरा और भगवा एक हो जाए, इनेलो ने किया गठबंधन का इशारा
VIDEO: क्या आप चाहते हैं हरा और भगवा एक हो जाए, इनेलो ने किया गठबंधन का इशारा
Share:

चंडीगढ़: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों ने महागठबंधन की कवायदें तेज कर हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत एनडीए भी लगातार अपनी ताकत बढ़ाने में लगा हुआ है. इन सबके बीच इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) ने भाजपा के साथ गठबंधन करने लिए अपने इरादे जाहिर किए हैं. दरअसल, हरियाणा के झज्जर में इनेलो नेता करण चौटाला ने एक जनसभा में लोगों से सवाल किया है कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा (इनेलो) और भगवा (भाजपा) एक हो जाए.

लोकसभा चुनाव: शरद पवार ने पीएम मोदी को लिया निशाने पर, कहा- देश में सत्ता विरोधी लहर

जनसभा के दौरान करण चौटाला ने ओम प्रकाश चौटाला की एक पत्र पढ़ा, इसके बाद लोगों से सवाल किया कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा और भगवा एक हो जाए. उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि पीएम मोदी और ओमप्रकाश चौटाला एक साथ आ जाएं. यह सवाल सुनते ही वहां उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाईं और भाजपा समर्थन में नारेबाजी की.  

लोकसभा चुनाव 2019 : बब्बर के रोड शो को प्रशासन का इंकार

 

उल्लेखनीय है कि 1999 में हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा में इनेलो और भाजपा का गठबंधन था. 1999 के चुनाव के दौरान हरियाणा में दोनों पार्टियों ने 5-5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. इनेलो और भाजपा का यह गठबंधन वर्ष 2000 के हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद टूट गया था. इसके बाद से अभी तक दोनों ने एक साथ चुनाव नहीं लड़ा है. आपको बता दें कि इनेलो इस वक़्त पारिवारिक कलह के दौर से गुजर रही है. इनेलो से पृथक होकर अजय चौटाला और उनके बेटे दुष्‍यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी के नाम से एक नई सियासी पार्टी बनाई है. 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: वाईएसआर कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

हिंसक हुआ येलो वेस्ट प्रदर्शन, जमकर हुआ हंगामा और आगजनी

गोवा में लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना, विधानसभा में भी ठोंकेगी ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -