कब्रिस्तान में जाकर जोर-जोर से चिल्लाते थे कादर खान, अमिताभ को जी ना कहने पर मिली थी ये सजा
कब्रिस्तान में जाकर जोर-जोर से चिल्लाते थे कादर खान, अमिताभ को जी ना कहने पर मिली थी ये सजा
Share:

अपने बेहतरीन अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले कादर खान का जन्म आज ही के दिन हुआ था। कादर खान ने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता और इसी के चलते लोग उन्हें आज तक नहीं भुला पाए। कादर खान एक अच्छे हास्य कलाकार और खलनायक तो रहे ही साथ ही संवाद लेखक के तौर पर भी उन्होंने तमाम सुपरहिट फिल्में दीं। जी हाँ और उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए कई फिल्मों में डायलॉग लिखे। हालाँकि एक बार अमिताभ को 'अमित जी' नहीं कहने पर कादर खान को फिल्म से बाहर कर दिया गया था।

धनश्री ने उड़ाया उर्वशी का मजाक, नयी पोस्ट देख बोले लोग

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि अपने सुपरस्टारडम के दौर में जैसे राजेश खन्ना ने सलीम जावेद को हाथी मेरे साथी में ब्रेक दिया था, वैसे ही राजेश खन्ना ने ही पहली बार कादर खान को अपनी फिल्म रोटी में बतौर डॉयलॉग राइटर ब्रेक दिया। जी हाँ और कादर खान ने इसके बाद राजेश खन्ना की तमाम फिल्मों के संवाद लिखे। कादर खान ने 31 दिसंबर 2018 को आखिरी सांस ली और 01 जनवरी 2019 को उनके निधन की खबर भारत आई। हालाँकि कादर खान की एक इच्छा मरते वक्त तक पूरी नहीं हुई। एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में कादर खान ने बताया था- ''मैं अमिताभ बच्चन, जया प्रदा और अमरीश पुरी को लेकर फिल्म जाहिल बनाना चाहता था। उसका निर्देशन भी मैं खुद करना चाहता था। लेकिन खुदा को शायद कुछ और ही मंजूर था। इसके फौरन बाद फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लग गई और फिर वो महीनों अस्पताल में भर्ती रहे। अमिताभ के अस्पताल से वापस आने के बाद कादर खान अपनी दूसरी फिल्मों में बहुत ज्यादा व्यस्त हो गए।''

बहुत कम लोग जानते हैं कि कादर खान की मां उन्हें पढ़ने के लिए मस्जिद भेजा करती थीं लेकिन वह मस्जिद से भागकर कब्रिस्तान चले जाते थे। जी हाँ और वहां पर वह घंटों चिल्लाते थे। एक रात कादर खान चिल्‍ला कर रहे थे तभी वहां पर से गुजर रहे किसी ने पूछा कब्रिस्तान में क्या कर रहे हो? कादर बोले- मैं दिन में जो भी अच्छा पढ़ता हूं रात में यहां आकर बोलता हूं। ऐसे मैं रियाज करता हूं। वह शख्स अशरफ खान थे जो फिल्मों में काम करते थे। उन्होंने पूछा नाटक में काम करोगे और उसके बाद कादर की किस्मत चमक गई।

'मैं अभी तक कांप रही हूं, एक हफ्ते तक उबर नहीं पाऊंगी', कांतारा देखकर बोलीं कंगना रनौत

साड़ी में सुहाना को देख दीपिका पादुकोण समझे लोग, कमेंट्स में बयां किया दिल का हाल

अपने लिए नया घर ढूंढ रहा है बॉलीवुड का यह कपल, शादी से पहले रहेगा लिव इन में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -