काबुल में सुसाइड बॉम्बर ने ली कई जानें
काबुल में सुसाइड बॉम्बर ने ली कई जानें
Share:

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान के शहर काबुल में सोमवार की सुबह सुसाइड बॉम्बर का हमला हुआ जिसमे लगभग आठ लोगों की मौत हो गयी यह हमला शीर्ष मौलवियों की एक सभा के समीप हुआ. वहीं इस घटना के बाद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 12 लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं. लेकिन अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

 

यहाँ के मौलवियों ने इस हमले से कुछ ही देर पहले इस तरह के हमलों को पाप करार दिया था. इस घटना के बाद काबुल में पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्तानिकजई ने एक समाचार पत्र से कहा, हमारी प्राथमिक सूचना बताती है कि आत्मघाती हमला तब हुआ जब मेहमान सभागार से बाहर निकल रहे थे. यह घटना सोमवार को करीब साढ़े ग्यारह बजे के आस-पास की बताई जा रही है.

 

इस जानलेवा हमले के बाद काबुल के पुलिस प्रमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति इसमें घायल हुआ है. पुलिस प्रमुख के आगे कहा की  हमलावर ने आयोजन स्थल के बाहर खुद को उड़ा लिया, जहां शीर्ष मौलवी और सरकारी अधिकारी एकत्र थे. यहाँ के सुरक्षा बलों ने इसके आत्मघाती हमला होने की स्वीकृति की है. 

'पर्यावरण संरक्षण' से सम्बंधित जोक

'World Environment Day' पर कविताएँ

भारत से जंग की कोई गुंजाइश नहीं- पाक़िस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -