भारत से जंग की कोई गुंजाइश नहीं- पाक़िस्तान
भारत से जंग की कोई गुंजाइश नहीं- पाक़िस्तान
Share:

पाकिस्तान: भारत के हालिया दिनों में पाक़िस्तान से रिश्तें कुछ ठीक नहीं चल रही है. इसी के चलते पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को कहा कि भारत के साथ जंग के लिए कोई गुंजाइश ही नहीं है क्योंकि दोनों परमाणु शक्तियां हैं.

साथ ही पाकिस्तान ने यह भी कहा कि शांति की उसकी इच्छा को उसकी कमजोरी के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए. मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत पर 2018 की शुरूआत से अब तक 1077 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का यह आरोप लगाया है. आगे इन्होने कहा, पाकिस्तान ने भारतीय गोलीबारी का जवाब नहीं दिया था. उसने 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने के लिए पिछले सप्ताह दोनों देशों की सेनाओं के बीच बनी सहमति का पालन किया

 

इसके अलावा गफूर ने कहा, ‘रक्षा और शांति की हमारी इच्छा को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए.’ आगे गफूर ने कहा, युद्ध तब होता है जब कूटनीति विफल होती है. गफूर ने कहा कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय मुद्दों पर एक - दूसरे में संपर्क में रहे लेकिन भारत बातचीत से पीछे हट गया. उन्होंने कहा, भारतीयों को यह समझना चाहिए कि वे भविष्य में कहां जाना चाहते हें. 

मिलिए ‘फीफा वर्ल्ड कप गर्ल’ से

'World Environment Day' के उपलक्ष में जूही चावला ने फैंस को दिया शानदार सन्देश

विश्व पर्यावरण दिवस: पेरिस जलवायु समझौते की राह में रूकावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -