MP पुलिस ने भेजा ट्विटर को नोटिस, 36 घंटे में नहीं हटी विवादित पोस्ट तो होगी कार्यवाही
MP पुलिस ने भेजा ट्विटर को नोटिस, 36 घंटे में नहीं हटी विवादित पोस्ट तो होगी कार्यवाही
Share:

भोपाल: डाॅक्युमेंट्री फिल्म 'काली' की निर्देशक लीना मणिमेकलाई की पोस्ट को लेकर भोपाल अपराध शाखा ने ट्वीटर को पत्र लिखा है। अपराध शाखा ने 'काली' को लेकर लीना मणिमेकलाई की पोस्ट हटाने के लिए ट्विटर के लीगल डिपार्टमेंट को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में अपराध शाखा ने आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं का उल्लेख करते हुए इस प्रकार की पोस्ट को रोकने के लिए बोला है। ट्विटर को यह पत्र मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के पश्चात् भेजा गया है। जिसमें पोस्ट किया जा रहा आपत्तिजनर कंटेंट 36 घंटे में हटाए जाने को बोला गया है।

 

भोपाल अपराध शाखा ने ट्वीटर के लीगल डिपार्टमेंट को आईटी एक्ट 2000 के सेक्शन 79 का हवाला देते हुए लिखा है कि संबंधित कंटेंट को लेकर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। इस मामले में अपराध शाखा जांच कर रही है। आपके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह जो भी आपत्तिजनक कंटेंट पब्लिश किया जा रहा है, इसे 36 घंटे में हटाया जाए। इसके साथ ही मामले की विवेचना में आवश्यक जानकारी भी उपलब्ध कराई जाए। अपराध शाखा ने ट्विटर के लीगल सेल को तय समय सीमा में कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने के लिए बोला है। ट्विटर को यह पत्र गृहमंत्री के निर्देश के पश्चात् लिखी गई है जिसमें उन्होने कहा था कि काली फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलाई जैसी विकृत मानसिकता वाले लोगों की ऐसी पोस्टों को रोका जाना चाहिए, जो लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं।

वही डाॅक्युमेंट्री फिल्म काली के पोस्ट विवाद के बाद फिल्मनिर्माता लीना मणिमेकलाई ने एक और पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने भगवान शिव एवं पार्वती के गेटअप में तैयार स्टार्स को सिगरेट पीते दिखाया था। इसे लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए ट्विटर को चिट्ठी लिखने की बात कही थी। नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी नोटिस जारी करने की बात भी कही है।

 

पैगम्बर पर बिगड़े बोल, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #ArrestArunYadav

कोरोना के बाद मंडराने लगा जहरीली मक्खी का खतरा, 100 केस आते ही एडवायजरी जारी

मुर्मू 14 जुलाई को गोवा का दौरा करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -