बिना जिम और एक्सरसाइज के इन सरल ज्योतिषीय उपाय से घटाए वजन
बिना जिम और एक्सरसाइज के इन सरल ज्योतिषीय उपाय से घटाए वजन
Share:

  आज के समय में खराब लाइफस्टाइल के चलते अगर लोगों को कोई परेशानी है तो वह है बढ़ता वजन। जी दरअसल आज के समय में मोटापा लोगों को परेशान किये हुए है। जी हाँ, आज के समय में लोग अपने बढ़ते हुए पेट की चर्बी को कम करने के लिए दिन-रात खूब मेहनत कर रहे हैं। कुछ जिम जाते हैं तो कुछ घर पर एक्सरसाइज करते हैं। वहीं कुछ डॉक्टरी इलाज अपनाते हैं। हालाँकि अगर आप जिम या डॉक्टरी इलाज नहीं करना चाहते तो आज हम आपको कुछ ऐसे सरल ज्योतिषीय उपाय बताएंगे जिनसे आप आसानी से वजन घटा सकते हैं।

जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि अमूक ग्रह को मजबूत करने से व्यक्ति को वजन घटाने में मदद मिलती है। जी दरअसल ज्योतिषीयों का मानना है कि बृहस्पति ग्रह हमारे शरीर में वसा को नियंत्रित करने का काम करता है और किसी भी तरह की वृद्धि का कारक ग्रह बृहस्पति को माना गया है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि जब गुरु ग्रह पर कोई समस्या आती है, तो व्यक्ति को शारीरिक तौर पर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आप सभी को बता दें कि स्वस्थ जीवन के लिए कुंडली में गुरू ग्रह का मजबूत होना बेहद जरूरी है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही उपायों को बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर बृहस्पति को मजबूत किया जा सकता है।

वजन घटाने के लिए करें इस ग्रह को मजबूत-

- मान्यता है कि नियमित रूप से गुरु यंत्र की पूजा करने से लाभ होता है। जी हाँ और मनोकामना पूर्ति के लिए गुरु यंत्र को पूजा की जगह स्थापित करें।

- ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति को मजबूत करने के लिए पीले या सफेद पुखराज को सोने की अंगूठी में बनवाकर धारण करना चाहिए लेकिन ध्यान रहे इसे तर्जनी उंगली में धारण करें।

- शिव सहस्रनाम स्तोत्र के जाप से भी बृहस्पति ग्रह मजबूत किया जा सकता है। जी हाँ और इस स्तोत्र का जाप प्रातः काल शांत जगह पर बैठकर करना चाहिए।

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ की जड़ को गले में ताबीज द्वारा या किसी कपड़े में सिलकर हाथ पर बांध लें। हालाँकि ध्यान रहे ऐसा करने से पहले किसी ज्योतिष की सालह लें विधि विधान से पूजा के बाद ही धारण करें।

- ऐसी मान्यता है कि बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए भगवान विष्णु के वामन अवतार की पूजा करनी चाहिए।

- गुरुवार के दिन गुरु बीज मंत्र का जाप अवश्य करें। मंत्र- 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः' संभव हो तो नियमित रूप से करें।

गर्मियों में आसानी से घटा सकते हैं वजन, इन फलों को शुरू कर दें खाना

दूध में इन चीजों को मिलाकर खाने से 1 महीने में बढ़ जाएगा वजन

गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक पीना हो सकता है खतरे की घंटी, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -