दूध में इन चीजों को मिलाकर खाने से 1 महीने में बढ़ जाएगा वजन
दूध में इन चीजों को मिलाकर खाने से 1 महीने में बढ़ जाएगा वजन
Share:

दादी-नानी के नुस्खों से लेकर अन्य कई चीजों से वजन घटा सकते हैं। हालाँकि वजन बढ़ाने की टिप्स काफी कम ही देखने को मिलती हैं। अब आज हम आपको वजन बढ़ाने के लिए टिप्स देने जा रहे हैं। यह टिप्स दूध से जुड़ा है। जी दरअसल दूध वजन बढ़ाने का रामबाण नुस्खा है, और दूध के साथ कुछ चीजों का सेवन करके आसानी से वेट गेन भी किया जा सकता है। आज हम आपको उन्ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि, दूध को न सिर्फ प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है बल्कि इसमें फाइबर भी भरपूर मात्रा में मौजूद रहता है। इसके चलते दूध का सेवन शरीर में पोषण की कमी पूरी करने के साथ-साथ वजन बढ़ाने में भी सहायक होता है। इसी के साथ दूध के साथ कुछ चीजें खाना वेट गेनिंग के लिए बूस्टर का काम करता है और आपका वजन अपने आप बढ़ना शुरू हो जाता है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं वजन बढ़ाने के लिए दूध के साथ किन चीजों का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है।

दूध और केला- वजन बढ़ाने के लिए दूध और केला खाने की सलाह दी जाती है, ऐसा इसलिए क्योंकि केला पोटैशियम, कैल्शियम और फाइबर से भरपूर होता है। इसी के साथ नियमित रूप से दूध के साथ 3-4 केले खाने से वजन बढ़ाने में भी काफी मदद मिलती है।

दूध और शहद- दूध में शहद मिलाकर पीने से न सिर्फ दूध का टेस्ट बढ़ जाता है बल्कि वजन भी बढ़ने लगता है। इसके लिए आप सुबह नाश्ते में या फिर रात को सोने से पहले दूध में शहद मिलाकर पी सकते हैं।

दूध और ड्रायफ्रूट्स- कई लोग दूध में ड्रायफ्रूट्स मिलाकर पीते हैं। ये मिश्रण स्वादिष्ट होने के अलावा काफी पौष्टिक भी होता है। हालाँकि दूध में ड्रायफ्रूट्स और खासकर खजूर मिलाकर पीने से वजन बढ़ाने में भी सहायता मिलती है।

दूध और ओट्स- वजन बढ़ाने के लिए रोज सुबह नाश्ते में दूध के साथ ओट्स या दलिया की खीर बनाकर खाएं। जी हाँ क्योंकि इससे कुछ दिनों में आपका वजन आसानी से बढ़ने लगेगा।

दूध और किशमिश- दूध और किशमिश का सेवन भी वेट गेन करने में काफी मददगार होता है। जी हाँ और इसके लिए रात को सोने से पहले दूध में 10 किशमिश उबाल लें। फिर थोड़ा ठंडा होने के बाद दूध का सेवन करें।

सेहत के लिए वरदान है चीकू, जोड़ों के दर्द से लेकर कैंसर तक से बचाए

इन ड्रिंक्स के साथ भूलकर भी न खाएं दवाई वरना...

अगर आपको भी है पैरों को क्रास कर बैठने की आदत तो हो जाएंगे इन बीमरियों का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -