400 कमरों वाले महल के मालिक दिखे चूल्हे पर खाना बनाते
400 कमरों वाले महल के मालिक दिखे चूल्हे पर खाना बनाते
Share:

शहडोल: पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीती के अलावा अपने राजशाही राजघराने के लिए भी जाने जाते है. जिनके पास करोडो की प्रॉपर्टी है. ऐसे में हाल ही में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक अलग ही अवतार नजर आया. जिसमे वे एक आदिवासी परिवार के घर में चूल्हे पर खाना पकाते मिले. शहडोल लोकसभा क्षेत्र में में चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया ने न सिर्फ एक आदिवासी परिवार के यहाँ पर खाना बनाने में मदद की बल्कि वहाँ पर खाना भी खाया. सिंधिया ने कहा कि रात्रि भोजन सबके साथ मिलकर खाने और खिलाने का आनंद और उल्लास ही अलग होता है.

आपको बता दे कि शहडोल लोकसभा क्षेत्र में में चुनाव होना है. जहा पर कांग्रेस और भाजपा दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. यह पूरा इलाका आदिवासी बाहुल्य है. जहा पर चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया शाम को आदिवासी महिला कुसुम के घर पहुंचे. कांग्रेसी सांसद और ग्वालियर राजघराने के महाराजा को अपने घर देखकर कुसुम की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सिंधिया ने चूल्हे पर रोटियां बनाने में कुसुम की मदद की. उन्होंने अपने हाथों से कार्यकर्ताओं को खाना परोसा.

ज्ञात हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया देश की बड़ी रियासतों में शामिल ग्वालियर के महाराजा श्रीमंत माधवराव सिंधिया के बाद उनकी विरासत संभाल रहे हैं. सिंधिया का परिवार ग्वालियर के जयविलास पैलेस में रहता है, जो कि 1874 में बनाया गया था. 400 कमरे वाला यह महल पूरी तरह व्हाइट है और यह 12 लाख वर्ग फीट में बना है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -