साऊथ की Actress ज्योतिका सरवनन आज मना रही अपना 39वां Birthday

साऊथ फिल्मो की ख्यात कलाकारा हम बात कर रहे है अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1978 को मुंबई में हुआ. आज अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन जो की 39 साल की हो चली है. ज्योतिका सरवनन जिन्होंने  कन्नड़, मलयालम, तेलगु और हिंदी फिल्मों में भी अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. चर्चित निर्देशक प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म 'डोली सजा के रखना' में उन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत की. ज्योतिका सरवनन ने अपनी पहली तमिल फिल्म वैली और चिरंजीवी के साथ ही साथ तेलगु फिल्म टैगोर में भी अभिनय किया. ज्योतिका सरवनन ने पेराज़हग्न फिल्म में एक अंधी महिला की भूमिका निभाने के लिए बहुत प्रशंसा मिली, तमिल फिल्म चन्द्रमुखी में मंजुलिका के रूप में भी उन्हें काफी पसंद किया गया.

जिसके हिंदी वर्जन में हमे विद्या बालन नजर आई थी. हालांकि, अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन जिनका कैरियर में नया मोड़ आया फिल्म वैल (1999) और कुशी (2000) की सफलता के बाद. अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन ने एक और फिल्म में पचीइकी मुतुचराम (2006) में काम किया तथा इस फिल्म में वह एक विरोधी महिला की भूमिका में नजर आई जिसके लिए उन्हें चर्चित फिल्मफेयर पुरस्कार के रूप में अपना पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला.

अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन को अपनी एक और फिल्म कुशी के लिए भी फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अभिनेत्री ज्योतिका सरवनन ने कई और तमिल व कन्नड़ फिल्मे की है जिनमे प्रमुख है- कुशी, धूल, तेनाली, थिरुमलई, डम डम डम, स्नेगिटिये, काका काका, पेराज़हगण, चंद्रमूखी, जून आर, पचीइकी मुतुचाराम, मोझी और 36 वायदाइनिल में अपने शानदार अभिनय की छाप को छोड़ा है.

फर्स्ट लुक: सलमान ने अपने फैन्‍स को दिया दिवाली गिफ्ट

बर्थ डे स्पेशल: बार में काम करना चाहती थीं पिंटो

सीक्रेट सुपरस्टार मूवी रिव्यू

बर्थ डे स्पेशल: फिल्म रंग दे बसंती से मिली कुणाल कपूर को पहचान

अजय-आमिर नहीं, ये सुपरस्टार करेगा दिवाली पर धमाका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -