जस्टिस ठाकुर नें कहा की न्याय की तारीखे न बढाये, न्याय में तेजी लाये
जस्टिस ठाकुर नें कहा की न्याय की तारीखे न बढाये, न्याय में तेजी लाये
Share:

लखनऊ : न्याय मिलने में होने वाली देरी कों लेकर प्रधान न्यायधीश टीएस ठाकुर नें कहा कि न्याय देने में होने वाली देरी कों कम करना चाहिये जिससे लोगो कों न्याय पाने के लिए ज्यादा भटकना न पड़े. ये बात जस्टिस ठाकुर नें इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के नए भवन का उद्घाटन करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि 'मैं हाई कोर्टों के मुख्य न्यायाधीशों से आग्रह करूंगा कि वे छुट्टियों के दौरान भी केसों की सुनवाई की तारीख तय करें. जजों से कहूंगा कि वे सुनवाई करें और फैसलें दें.

जस्टिस ठाकुर नें इलाहाबाद हाई कौर्ट के 150 वर्षो कों याद करते हुए कहा कि आज हम जो 150 वें वर्ष का जश्न मना रहे हैं उसमें हमे एक समय सीमा तय करनी पड़ेगी ताकि साल के अंत में हम ये बात गर्व से कह सके कि इस वर्ष हमने इतना काम किया तथा इसने केसों पर फैसला दिया हैं. नए भवन कों लेकर जस्टिस ठाकुर नें कहा कि इस नए भवन में आपको हर तरह कि सुविधा मुहैया कराई गई हैं. जिससे लोगो कि आप से उम्मीदे और बढ़ गई हैं. तो में न्यायधीश और वकीलों से आग्रह करुगा कि वो अपना काम ईमानदारी से करे. तथा जनता कों जल्दी से जल्दी न्याय दिलाने कि कोशिश करे.

जस्टिस ठाकुर नें कहा कि 1300 करोड़ रुपए से बने इस भवन में आपको हर सुविधा उपलब्ध हैं. यहाँ आपकों आधुनिक तकनीक से लैस अदालत कक्ष, विशिष्ट शैली का कांफ्रेंस हाल और पुस्तकालय, बेहतरीन लाइटिंग सिस्टम और इंटीरियर, वकीलों और टाइपिस्टों के लिए अलग ब्लॉक, अत्याधुनिक जिम, फीजियोथैरेपी और योग केंद्र, पांच हजार चार पहिया एवं 15 हजार दोपहिया गाड़ियों की पार्किंग के इंतजाम हैं. इसके अलावा परिसर में रेलवे आरक्षण केंद्र, बैंक, पुलिस चौकी, पुलिस बैरक और फायर स्टेशन भी होगा. ये भवन 40 एकड़ में फैला हैं. इतनी सुविधाए होने के बाद आप इस चीज कि शिकायत नही कर सकते हैं कि आपके पास किसी चीज कि कमी हैं. अतः आप अपने काम में तेजी लाए और जनता कों सुविधा दें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -