जस्टिस सिरपुरकर आयोग ने दिशा मामले की शुरू की जांच

पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के चार आरोपियों के कथित मुठभेड़ की जांच करने वाले न्यायमूर्ति सिरपुरकर आयोग ने आरोपी का पंचनामा चलाने वाले चार तहसीलदारों से पूछताछ की. दिशा मामले के आरोपियों का पंचनामा फारूकनगर, कोंडुरगु, कोट्टुरु, केशमपेटा के तहसीलदारों ने चलाया।

न्यायमूर्ति सिरपुरकर आयोग की जांच 25 सितंबर तक चलेगी। तब तक आयोग राचकोंडा के आयुक्त महेश भागवत से भी पूछताछ करेगा, जो उस समय एसआईटी का नेतृत्व कर रहे थे। आयोग द्वारा अब तक तीन चरणों में 14 सदस्यों से पूछताछ की जा चुकी है और सरकार की ओर से गृह विभाग के सचिव रवि गुप्ता आयोग के समक्ष पेश हुए. आयोग ने एसआईटी जांच अधिकारी सुरेंद्र रेड्डी से भी पूछताछ की और आरोपी परिवारों के बयान दर्ज किए।

नवंबर 2019 में, हैदराबाद के पास शमशाबाद में एक 26 वर्षीय पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या ने पूरे भारत में आक्रोश फैला दिया। उसकी हत्या के अगले दिन 28 नवंबर 2019 को उसका शव शादनगर में मिला था। साइबराबाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अनुसार, चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और उन्होंने डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या करना कबूल किया। 6 दिसंबर 2019 को, बैंगलोर हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कथित पुलिस मुठभेड़ में चारों आरोपी मारे गए थे।

योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर होगी सुनवाई

2 चोरों को पकड़कर ला रही पुलिस की कार हुई हादसे का शिकार, पुलिस उपनिरीक्षक की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल

एक लाइन भी नहीं लिख पाते थे महंत नरेंद्र गिरी, फिर किसने लिखा 8 पन्नों का सुसाइड नोट ?

Most Popular

- Sponsored Advert -