जेपी नड्डा ने बताया कब होंगे जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव
जेपी नड्डा ने बताया कब होंगे जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग -अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा में नए परिसीमन का ऐलान भी किया गया। इसी के साथ इस बात की बात चर्चा शुरू हो गई कि राज्य में चुनाव इस साल आगामी तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ होगी या अलग।

इन अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य में चुनाव निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के बाद ही कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है, लेकिन वहां विधानसभा भी है। वहां चुनाव कराए जाएंगे। पर चुनाव से पहले निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन होगा।

गुज्जरों और बकरवालों के लिए अनुसूचित जनजाति की सीटें भी आरक्षित की जाएंगी। एक जनसभा में जेपी नड्डा ने कहा कि धारा 370 देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की गलती थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाने का प्रयास किया, लेकिन सौ से ज्यादा देशों ने भारत के पक्ष का समर्थन करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर उसका आंतरिक मामला है और रहेगा। बता दें कि जम्मू कश्मीर के लगभग तमाम मुख्य राजनीतिक दलों के नेता नजरबंद हैं। 

PSA कानून के तहत हाउस अरेस्ट में हैं फ़ारूक़ अब्दुल्ला, दो साल तक रह सकते हैं कैद

जम्मू कश्मीर को लेकर 'हाईलेवल मीटिंग' ले रहे अमित शाह, हो सकता है बड़ा ऐलान

'दीदी' के चहेते अफसर राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, CBI जारी कराएगी गैर-जमानती वारंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -