TEASER : भारतीय जवानों के हौंसले की पहचान है 'पलटन'
TEASER : भारतीय जवानों के हौंसले की पहचान है 'पलटन'
Share:

'बॉर्डर' और 'एलओसी' जैसी सुपरहिट पेट्रियोटिक थ्रिलर फिल्म बना चुके जे.पी. दत्त एक बार फिर फिल्म 'पलटन' से कमबैक कर रहे हैं. यह फिल्म साल 1967 में भारतीय सीमा में चीनी घुसपैठ के दौरान के हुए महासंग्राम पर आधारित है. इस फिल्म में चीनी घुसपैठियों के साथ हुए सिक्किम सीमा पर नथू ला मिलिट्री के भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी को दिखाया जाएगा.

इस फिल्म 'पलटन' में भी 'बॉर्डर' और 'एलओसी' के जैसे ही मल्टी स्टार दिखेंगे जिसमें अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे, सिद्धांत कपूर, जैकी श्रॉफ और एशा गुप्ता जैसे दमदार कलाकार शामिल हैं जो कि अपने सोल्जर्स लुक पर काफी मेहनत कर रहे हैं. हाल ही में फिल्म 'पल्टन' का एक 24 सेकेंड के वीडियो जारी किया गया है जिसमें भारतीय सेना के जवान बर्फीली पहाड़ियों में मार्च करते नज़र आ रहे हैं वहीँ एक जवान अपनी जंग में अपनी मुस्तैदी के लिए तैयार होता नज़र आ रहा है. फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ और उत्तराखंड की कुछ विशेष जगहों पर की गई है.

बता दें कि 11-15  सितंबर, 1967 को हुए इस संघर्ष में भारतीय जवानों ने चीन के सैनिकों को खदेड़ दिया था और इस वजह से फिल्म 'पल्टन' 7 सितंबर को रिलीज किया जा रहा है. फिल्म का निर्देशन जे.पी. दत्त ने किया है जो कि बॉर्डर, एलओसी कारगिल और रिफ्यूजी जैसी युद्ध पर आधारित फ़िल्मो के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं. जिनमें साल 1997 में आई फिल्म 'बॉर्डर' ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी जिसने हर भारतीय को जवानों के बलिदान और संघर्ष की सच्ची कहानी दिखाई थी. 

क्यों शादी नहीं करना चाहते थे अनिल कपूर ?

सोनम कपूर के बाद आलिया भट्ट करेंगी शादी

बायोपिक्स के बाद अब एक्शन फिल्म लेकर आ रहे हैं अक्की पाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -