नहीं रहे क्रिकेट के इन्साइक्लोपीडिया, कोरोना के कारण 'किशोर भिमानी' का निधन
नहीं रहे क्रिकेट के इन्साइक्लोपीडिया, कोरोना के कारण 'किशोर भिमानी' का निधन
Share:

कोलकाताः वर्ष 2020 अब तक पूरी दुनिया के लिए एक सदमे की तरह रहा है, इस साल कई अपनों और कई दिग्गज हस्तियों की मौत ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इसी बीच आज खबर सामने आई है कि मशहूर खेल पत्रकार और क्रिकेट कॉमेंटेटर रहे किशोर भिमानी का निधन हो गया है। पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे भिमानी 15 अक्टूबर को जिंदगी की जंग हार गए। 

भिमानी पिछले 1 माह से वुडलैंड अस्पताल में कोरोना का उपचार करा रहे थे। वो देश के एक प्रतिष्ठित पत्रकार होने के साथ ही जाने माने कॉमेंटेटर भी थे। किशोर भिमानी को 2013 में मीडिया और कॉमेंट्री में उनके विशेष योगदान के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। किशोर भिमानी को क्रिकेट का इतना अधिक ज्ञान था कि उन्हें क्रिकेट का इन्साइक्लोपीडिया कहा जाता था।

उन्हें सबसे अधिक 1986 में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चेपक पर खेले टाई टेस्ट की कामेंट्री करने के लिए याद किया जाता है। अपने 3 दशक के लंबे पत्रकारिता और क्रिकेट कॉमेंट्री के करियर में भिमानी ने कई अवार्ड जीते। 2013 में लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाज़े जाने से पहले उन्हें 2012 में एच एंड जी क्लिनिक जर्नलिज्म अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

द वर्ल्ड नं. 1 ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के लिए योजना बना रहा है: नोवाक जोकोविच

युवा शटलर लक्ष्य डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

इस दिग्गज 'खिलाड़ी' को रिटायरमेंट से वापस बुलाना चाहते हैं रवि शास्त्री ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -