जॉर्डन और इज़राइल ने क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों के बारे में बात की
जॉर्डन और इज़राइल ने क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों के बारे में बात की
Share:

जेरूसलम: मंगलवार को अम्मान में अपनी बैठक के दौरान, जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने इजरायल के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, "क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों" पर चर्चा की। राजा के महल में चर्चा पूजा की स्वतंत्रता, सुरक्षा समन्वय और फिलिस्तीनी आजीविका को मजबूत करने के तरीकों पर केंद्रित थी।

रमजान के आसन्न मुस्लिम पवित्र महीने के दौरान, गैंट्ज़ ने क्षेत्रीय स्थिरता को बनाए रखने के साथ-साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की आवश्यकता पर जोर दिया। जॉर्डन के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री अयमान सफादी भी बैठक के लिए उपस्थित थे। क्षेत्र के बढ़ते तनाव को दूर करने के लिए सफादी ने पिछले हफ्ते अम्मान में इजरायल के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ओमर बार-लेव से मुलाकात की।

बैठक मंगलवार को दक्षिणी इज़राइल में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के बाद हुई, जब चार अरब देशों, इज़राइल और संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्रियों ने क्षेत्रीय सुरक्षा और सहयोग पर चर्चा की। जॉर्डन के राजा ने फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रामल्लाह का दौरा किया, जो इजरायल में शिखर सम्मेलन में शामिल होने में असमर्थ थे।

इज़राइल में पिछले सप्ताह में दो घटनाएं हुई हैं, जिनमें से सबसे हाल ही में उत्तरी इज़राइल में रविवार को हुई गोलीबारी में दो इसराइली पुलिस अधिकारी मारे गए हैं। रविवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -