जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत से मांगी वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की मंजूरी

Apr 20 2021 04:56 PM
जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत से मांगी वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की मंजूरी

फॉर्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में अपने सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की अनुमति मांगी। कंपनी के अनुसार, उसने सीडीएससीओ (सेंट्रल ड्रग स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाजेशन) से अनुमति मांगी है। भारत मे अभी दो वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं ये दोनों ही वैक्सीन दो डोज की हैं जबकि रूस की स्पुतनिक को इमरजेंसी यूज की अनुमति प्राप्त हो चुकी है और इसके टीके जल्द लगने आरम्भ हो जाएंगे। जॉनसन एंड जॉनसन ऐसी वैक्सीन होगी जो सिंगल डोज की है।

वही कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में आज से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है। महाराष्ट्र में अब से किराना की दुकानें प्रातः 7 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। मतलब किराने की दुकानें अब रोजाना केवल 4 घंटे खुलेंगी। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,59,170 नए मामले आने के पश्चात् कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,53,21,089 हो गई है। वहीं 1,761 नई मौतों के पश्चात् कुल मौतों की संख्या 1,80,530 पर पहुंच गई है।

वही इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, जिसके पश्चात् सीएम ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। वहीं उनकी पत्नी भी घर पर आइसोलेट हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा, ‘जो भी व्यक्ति हरियाणा में है उसकी चिंता करना मेरा कर्तव्य है। यहां बहुत बड़े आंकड़े में किसान बैठे हुए हैं। हमने कल निर्णय किया है कि हम इनका भी टीकाकरण करेंगे और उनका कोरोना का टेस्ट भी करेंगे।’

नवरात्र पर कंगना रनौत ने देवी मां को चढ़ाया ऐसा प्रसाद की फूट पड़ा फैंस का गुस्सा, जानिए क्या है वजह?

कोरोना की चपेट में आए तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर, राज्य में नाईट कर्फ्यू लागू

ममता के मंत्री के बिगड़े बोल, केंद्रीय सुरक्षाबलों को कहा 'सुअर का बच्चा', वायरल हुआ वीडियो