ममता के मंत्री के बिगड़े बोल, केंद्रीय सुरक्षाबलों को कहा 'सुअर का बच्चा', वायरल हुआ वीडियो

Apr 20 2021 04:18 PM
ममता के मंत्री के बिगड़े बोल, केंद्रीय सुरक्षाबलों को कहा 'सुअर का बच्चा', वायरल हुआ वीडियो

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता फिरहाद हाकिम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। इसमें वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्रीय सुरक्षा बल CISF को ‘सुअर’ कह रहे हैं। हालांकि, यह वीडियो कब का है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हाकिम कोलकाता के पूर्व महापौर और ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री हैं। 

इस वीडियो को भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा ने भी सोशल मीडिया पर साझा किया है। इसमें एक रोड शो को संबोधित करते हुए हाकिम कह रहे हैं कि, “भाजपा सुअर का बच्चा है, यदि बीजेपी, सुअर का बच्चा आता है तो पहले उनको मारो। कहाँ जाएँगे? उनको पीटो। सुअर के बच्चों को मारो।” भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने के बाद TMC समर्थक हाकिम को बताते हैं कि जब भाजपा के कार्यकर्ता उनके क्षेत्र में आए तो उन्होंने भाजपा के लोगों को खदेड़ दिया। इसके बाद फिरहाद हाकिम को कहते हुए सुना जा सकता है, “वे CISF, रेल पुलिस को लेकर आए। एक बार चुनाव खत्म होने दो तब हमारी CID ‘सुअर के बच्चे’ CISF पर कार्रवाई करेगी।”

बता दें कि ये पहली दफा नहीं है जब फिरहाद इस तरह के बयानों के चलते विवादों में आए हों। इससे पहले हाकिम ने कोलकाता के मुस्लिम बहुल इलाके को ‘मिनी पाकिस्तान’ कह डाला था और इस साल फरवरी में भी उन्हें मस्जिद में एक सियासी भाषण देते सुना गया था, जबकि मॉडल ऑफ कंडक्ट में स्पष्ट रूप से कहा गया था, “वोट प्राप्त करने के लिए जाति या सांप्रदायिक भावनाओं के लिए कोई अपील नहीं होगी। मस्जिदों, चर्चों, मंदिरों या अन्य पूजा स्थलों को चुनाव प्रचार के लिए मंच के रूप में उपयोग नहीं किया जाएगा।”

 

भारत से आने वाले यात्रियों पर पाकिस्तान ने लगाई रोक, कोरोना के चलते लिया फैसला

दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर सीएम केजरीवाल पर भड़के गंभीर, कही ये बात

यूपी के 100 से अधिक बिस्तर वाले सभी अस्पतालों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, सीएम योगी का आदेश