इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन एडरिच का 83 वर्ष में हुआ निधन
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन एडरिच का 83 वर्ष में हुआ निधन
Share:

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि पूर्व बल्लेबाज जॉन एडरिक का 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उल्लेखनीय रूप से, बाएं हाथ के बल्लेबाज, एड्रिच ने 77 टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड के लिए 1963 और 1976 के बीच 13 वर्षों में 5,000 से अधिक रन बनाए। उन्होंने एक टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी भी की। उन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान होम ऑफ़ क्रिकेट में तीन शानदार टेस्ट शतक बनाए। वह मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के मानद आजीवन सदस्य भी थे।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टॉम हैरिसन ने कहा- "जॉन के निधन के बाद हमने एक विपुल और निडर बल्लेबाज खो दिया है - उन कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में से जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 5,000 से अधिक रन बनाए हैं। दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उनकी जोड़ी। गेंदबाज महान थे और यह उनकी क्षमता का एक वसीयतनामा है कि 1965 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उनका 310 रन का स्कोर एक अंग्रेज बल्लेबाज द्वारा पांचवां सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बना रहा। वह दुखी हो जाएगा, और हमारे विचार उसके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। " एडरिक ने सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेला और अपने करियर के दौरान 39,000 से अधिक प्रथम श्रेणी के रन बनाए। ओवल में मिकी स्टीवर्ट सदस्यों के मंडप के ऊपर का झंडा इस क्रिसमस पर आधे-अधूरे उड़ते हुए अपने गुजरने का प्रतीक होगा।

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, सरे CCC के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन ने कहा- "जॉन एडरिक वास्तव में हमारे क्लब के लिए खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ियों में से एक थे और उनका निधन हमारे लिए एक अविश्वसनीय रूप से दुखद क्षण है। उनकी बहादुर और करिश्माई बल्लेबाजी को देखकर उनके साथ बैठने के लिए। हमारे समिति के कमरे में और खेल के बारे में जानने के लिए, जॉन को एक मित्र कहने में सक्षम होने के लिए एक उच्च सम्मान था।

पीएम के सम्बोधन पर बोले टिकैत, कहा- 'मसले का हल PM और सरकार निकालेगी, राहुल गांधी या विपक्ष नहीं'

कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- किसानों को ‘थका दो और भगा दो’ की नीति पर काम कर रही सरकार

लड़की ने शादी से किया इंकार, तो सिरफिरे आशिक ने मार दिया चाक़ू, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -