Ind Vs Eng: रुट ने खोद डाली भारतीय गेंदबाज़ी की जड़ें, ठोंका दोहरा शतक
Ind Vs Eng: रुट ने खोद डाली भारतीय गेंदबाज़ी की जड़ें, ठोंका दोहरा शतक
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड ने दीसरे दिन चायकाल तक 4 विकेट खोकर 254 रन बनाए लिए हैं। टीम के कप्तान जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगा दिया है। उन्होंने 353 गेंदों 209 रन बना लिए हैं, जो अभी क्रीज पर जमे हुए हैं। वहीं, ओली पोप 73 गेंदों पर दो चौकों की सहायता से 24 रनों पर नाबाद हैं। दोनों बैट्समैन के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 67 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन दूसरे सेशन में एक विकेट गंवाकर 99 रन बनाया।

भारत की तरफ से बुमराह को दो और अश्विन को एक तथा अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला है। इंग्लैंड ने लंच के बाद तीन विकेट पर 355 रन से आगे खेलना आरंभ किया। रूट ने 156 और बेन स्टोक्स ने अपनी पारी को 63 रन से आगे खेलना शुरू किया। रूट और स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी हुई। भारत के लिए मुश्किल बनती जा रही इस साझेदारी को नदीम ने स्टोक्स को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराकर तोड़ा। स्टोक्स अपनी पारी में 19 रन और जोड़कर टीम के 387 के रूकोर पर चौथे बैट्समेन के रूप में आउट हुए। स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के की सहायता से 82 रन बनाए।

स्टोक्स के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए पोप ने इंग्लैंड के साथ मिलकर टी टाइम तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। रूट ने चायकाल से पहले ही अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। उन्होंने अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रूट छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज़ बन गए हैं। रूट का इंग्लैंड से बाहर यह तीसरा दोहरा और पिछले तीन टेस्ट मैचों में दूसरा शतक है।

IPL 2021: नीलामी के लिए रजिस्टर हुए अर्जुन तेंदुलकर, ये है बेस प्राइस

Ind Vs Eng: रुट के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, क्या आज पास पलटेगी 'विराट ब्रिगेड' ?

OMG! वनडे मैच में तिहरा शतक, इस बल्लेबाज़ ने 129 गेंदों में ठोंक डाले 312 रन, 26 छक्के

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -