स्वतंत्रता आंदोलन ने स्लोवेनिया के चुनाव में शानदार जीत का जश्न मनाया
स्वतंत्रता आंदोलन ने स्लोवेनिया के चुनाव में शानदार जीत का जश्न मनाया
Share:

स्लोवेनिया:: स्वतंत्रता आंदोलन (एफएम), एक नई केंद्र-वाम पार्टी, ने स्लोवेनिया के आम चुनाव में भारी जीत हासिल की, प्रधान मंत्री जनेज़ जांसा की केंद्र-दाएं स्लोवेनियाई डेमोक्रेटिक पार्टी को हराया। रविवार को स्लोवेनिया के आम चुनाव के नतीजे जारी किए गए।

राज्य चुनाव आयोग के प्रारंभिक परिणामों के अनुसार, रॉबर्ट गोलोब के नेतृत्व में एफएम ने 34.53 प्रतिशत वोट अर्जित किए और संसद में 90 सदस्यों में से 41 को पकड़ेंगे, जो 1991 में स्लोवेनिया की स्वतंत्रता के बाद से किसी भी पार्टी द्वारा आयोजित सीटों की सबसे बड़ी संख्या है।

स्लोवेनियाई डेमोक्रेटिक पार्टी को 23.54 प्रतिशत वोट और 27 सीटें मिलीं। केवल तीन अन्य दलों ने इसे संसद के लिए 4% सीमा के माध्यम से बनाया, जबकि चार साल पहले नौ थे। इस प्रकार, स्लोवेनिया की स्वतंत्रता के बाद से संसद में सबसे कम पार्टियां होंगी।

2000 के बाद से मतदान सबसे बड़ा था, 69.69 प्रतिशत था, जो चार साल पहले 52.6 प्रतिशत था। "सबसे अधिक मतदान बताता है कि यह सब कुछ है।  यह परिवर्तन के लिए लोगों की इच्छा और इस तरह के बदलाव लाने की हमारी क्षमता में उनके विश्वास को व्यक्त करता है, "गोलोब ने कहा, जिन्होंने अपनी पार्टी को वर्चुअली संबोधित किया।

"हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि विश्वास उम्मीदों को जन्म देता है, जो बदले में हमारे दायित्व को जन्म देता है। चलो आज रात नृत्य करते हैं, लेकिन कल एक नया दिन है, और हमें उस विश्वास को अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

मलेरिया होने पर भूल से भी ना खाएं ये चीजें, इन्हे जरूर करें डाइट में शामिल

सूडान के दारफुर में फिर से शुरू हुआ आदिवासी समूह संघर्ष, 15 लोगों की मौत

इराक में तुर्की के सैन्य अड्डे पर चार रॉकेट दागे गए: रिपोर्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -